Friday, 9 November 2018

महान लोगों की कुछ अनदेखी और Majedar Tasveeren, जिनके बारे में आप भी जरूर जानना चाहेंगे

महान लोगों की कुछ अनदेखी और Majedar Tasveeren, जिनके बारे में आप भी जरूर जानना चाहेंगे

नमस्कार दोस्तों आपका मेरे लेख में स्वागत है। महान लोगों की कुछ ऐसी Majedar Tasveeren जो शायद ही आपने पहले कभी देखि हों, दोस्तों देखा जाए तो इस दुनिया में एक से बढ़ कर एक दिग्गज लोग हुए हैं। जिन्हें दुनिया आज भी याद करती है और आज हम कुछ ऐसे ही लोगों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें भूल पाना आसान नहीं है। क्योंकि इनकाे द्वारा किये गए कामों के चलते दुनिया इन्हें आज भी याद करती है और जब भी हम किसी समस्या में होते हैं तो इनकाे बारे में सोचने से हमें उस समस्या से लड़ने की शक्ति मिलती है।
majedar tasveeren, majedar tasveeren of famous peoples, funny images, interesting images

दोस्तों जिस तरह से हमारे देश में महात्मा गाँधी को आज भी आज़ादी की लड़ाई के लिए याद किया जाता है ठीक उसी तरह मार्टिन लूथर किंग को भी अमेरिका का गांधी कहा जाता है। इन्होंने लोगों की भलाई के लिए कई काम किये जिनके चलते आज भी इन्हें याद किया जाता है।
majedar tasveeren, majedar tasveeren of famous peoples, funny images, interesting images

यह एक ऐसा नाम है जिसे की किसी भी तरह की पहचान की कोई ज़रूरत नहीं है। एडोल्फ़ हिटलर एक राजनीति और तानाशाह थे। इसके अलावा इन्हें द्वितीय विश्व युद्ध के लिए जिम्मेदार भी माना जाता है। दरअसल दूसरा विश्व युद्ध इन्हीं की वजह से हुआ था। अगर उस समय यह पोलैंड पर आक्रमण का आदेश नहीं देते तो वह युद्ध होता ही नहीं। दरअसल हिटलर ने अपने जीवन काल में कुछ इस तरह के काम किये हैं जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। अगर हम इनकाी मृत्यु की बात करें तो 56 साल की उम्र में इनकाी मृत्यु हो गयी थी और अगर यह कुछ साल और जी जाते तो इनके कारनामों की लिस्ट और भी ज़्यादा लम्बी हो सकती थी।
Majedar Tasveeren
दोस्तों अगर आप भी बास्केटबॉल के शौकीन हैं तो आपने माइकल जॉर्डन का नाम सुना ही होगा। दरअसल अमेरिका में इनका बास्केटबॉल को लेकर बहुत बड़ा नाम है। दोस्तों जिस तरह हमारे देश में क्रिकेट के लिए सचिन और हॉकी के लिए मेजर ध्यान चाँद का नाम लिया जाता है ठीक उसी तरह माइकल जॉर्डन का नाम बास्केटबॉल के लिए-लिए जाता है। दरअसल अगर हम इन्हें बास्केटबॉल का जादूगर कहें तो कुछ ग़लत नहीं होगा।
Majedar Tasveeren
जिस समय दूसरा विश्व युद्ध चल रहा था तब यह इंग्लैंड के प्रधान मंत्री थे और यह एक बहुत ही प्रसिद्ध कूटनीतिज्ञ और प्रखर वक्ता थे। दोस्तों अगर हम इनकी बात करें तो यह एक ऐसा नाम है जिसे भूल पाना किसी के लिए भी आसान नहीं है।
Majedar Tasveeren
दोस्तों इनका नाम तो आपने सुना ही होगा, लेकिन यह इनका असली नाम नहीं है। दरअसल इनका असली नाम है मार्शल ब्रूस है लेकिन लोग इन्हें ऐमिनैम के नाम से ही जानते हैं। दोस्तों यह एक अमेरिकी संगीतकार हैं और इन्होंने अपने संगीत के दम पर कई लोगों को अपना देवना बनाया है। इसके अलावा दिसम्बर 2009 में बिलबोर्ड पत्रिका में इन्हें दशक का कलाकार भी माना गया है। दोस्तों देखा जाए तो यह एक ऐसा नाम है जिसे भूल पाना किसी के लिए भी आसान नहीं है।
यह एक ऐसा नाम है जिसे की किसी भी तरह की पहचान की ज़रूरत नहीं है। क्योंकि बच्चे इनके बारे में शुरू के दिनों में ही पढ़ लेते हैं। इन्होंने विज्ञान के शत्रे में कई कारनामे किये हैं जिन्हें हम आज भी पढ़ते हैं।

No comments:

Post a Comment