Sunday, 4 November 2018

Majedar Images | अजीबोगरीब दुनिया के रंग बिरंगे नमूने, जो दुनिया में आये ही लोगों को हँसाने के लिए हैं

Majedar Images | अजीबोगरीब दुनिया के रंग बिरंगे नमूने, जो दुनिया में आये ही लोगों को हँसाने के लिए हैं

नमस्कार दोस्तों आपका मेरे लेख में स्वागत है। दोस्तों देखा जाए तो इस दुनिया में बहुत से लोग रहते हैं। जिनमें से कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जिनकी हरकतें बाकी दुनिया से एकदम ही अलग होती हैं और जब हम इन लोगों की हरकतों को देखते हैं तो हमारे चेहरे पर अपने आप ही हंसी आ जाती है। तो दोस्तों यह हैं कुछ ऐसी मजेदार तस्वीरें जोकि आपको भी ज़रूर पसंद आएँगी।

Majedar Images

Majedar Images
दोस्तों वैसे तो आपने बहुत से लोगों को पढ़ाई करते हुए देखा होगा लेकिन पढ़ाई करने का जो तरीका इन महोतरमा ने अपनाया है वह बहुत ही अजीबो ग़रीब है। दरअसल रात को पढ़ते समय नींद ना आये इसके लिए जो जुगाड़ इन्होंने लगाया है वह तो कुछ ज़्यादा ही अजीब है। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि इस तरह का आइडिया इन्हें आखिर आया कहाँ से होगा।
Majedar Images
कहते हैं कि पढ़ाई करने की कोई भी उम्र नहीं होती और हम किसी भी उम्र में इसे शुरू कर सकते हैं। लेकिन यहाँ पर तो हद ही हो गयी क्योंकि यह तो ट्रैन के अंदर इस तरह टेबल कुर्सी लगा कर बैठे हैं जैसे कि अपने कमरे में बैठे हों।

Majedar Images

Majedar Images
अब इन मोहतरमा को ही देख लो एक तरफ जहाँ इतने सारे लोग अपनी बारी के इंतज़ार में खड़े हैं, लेकिन वहीँ पर यह हैं कि कंप्यूटर में गेम खेल रही हैं। अब आप ही बताओ जब सरकारी जगहों पर काम करने वाले इस तरह काम के समय गेम खेलते रहेंगे तो हमारे देश की तरक्की कैसे होगी।
Majedar Images
दोस्तों आपने यह बात तो सुनी ही होगी की मर्द को दर्द नहीं होता, लेकिन मर्द को ठण्ड तो लगती ही है और जब मर्द को ठंड लगी हो और उसके पास जैकिट भी ना हो तो वह क्या करता है आप इस तस्वीर में देख सकते हैं। दरअसल जैकिट ना होने पर भी ठंड से बचने का जो इन्होंने तरीका निकाला है वह कुछ ऐसा है कि जब हम इन्हें देखते हैं तो हमारे चेहरे पर अपने आप ही हंसी आ जाती है।

Majedar Images

Majedar Images
इस तस्वीर को देख कर तो ऐसा लग रहा है कि इस कार के मालिक को अपनी कार से कुछ ज़्यादा ही प्यार है। तभी तो इसे चोरों से बचाने के लिए इस तरह से पैक कर के रखा है। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि यह जनाब अपनी इस कार को आखिर चलाते कैसे होंगे।
Majedar Images
यह जनाब तो पहले वाले से भी चार कदम आगे लग रहे हैं, क्योंकि गाड़ी में जगह ना होने पर जो इन्होंने किया है उसे देख कर तो कोई भी इंसान अपनी हंसी नहीं रोक सकता। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि कोई इस तरह से गाड़ी के बाहर कैसे जा सकता है वह भी इस तरह से।
Majedar Images
कहते हैं कि खाली दिमाग शैतान का घर होता है और जब इंसान को कोई काम नहीं होता तो ऐसे में वह कुछ इस तरह की हरकतें करता है कि दूसरे लोग उन्हें देख बिना हँसे नहीं रह सकते। जैसा की आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि बच्चों के साथ मिलकर यह क्या कर रहे हैं।
Majedar Images
माना की हर किसी की निजी निजदगी अलग होती है और ऐसा कोई भी नहीं चाहता की उसकी निजी ज़िन्दगी में कोई दखल अंदाज़ करे। लेकिन दूसरों को अपने लैपटॉप में झांकने से रोकने का जो तरीका इन्होंने अपनाया है उसे देख कर तो कोई भी इंसान अपनी हंसी नहीं रोक सकता।

No comments:

Post a Comment