Wednesday, 7 November 2018

Happy New Year 2019, Happy New Year Wishes, New Year Messages And New Year Photos

Happy New Year 2019, Happy New Year Wishes, New Year Messages And New Year Photos

सबसे पहले तो में आपको Happy New Year 2019 बोल देता हूँ. दोस्तों देखा जाए तो जब भी नया साल आता है लोगों के बीच एक अलग ही खुशी देखने को मिलती है. लोग अपनी सारी परेशानी भूल कर बस New Year Party मनाने में लग जाते हैं. दरअसल आज की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में बिना किसी बहाने के अपने काम को छोड़ अपने दोस्तों के साथ मिलकर मस्ती करना किसी लिए लिए भी आसान नहीं होता. और ऐसे में जब New Year आता है तो लोगों को जश्न मनाने का तो जैसे एक बहाना मिल जाता है. और वह अपनी सारी परेशानी भूल कर पार्टी करने लग जाते हैं.










इसके अलावा हर कोई New Year के साथ अपने आप से एक वादा जरूर करता है कि इस साल वह अपनी सारी परेशानियों को भूल अपने सपनों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. इसके अलावा 1 जनवरी को हर कोई एक दूसरे को Happy New Year Messages भेजता है.










हालांकि दुनिया भर में 1 जनवरी को लोग नया साल मनाते हैं लेकिन अगर हम अपने देश की बात करें तो इसमें New Year को अलग-अलग दिनों में भी मनाया जाता है. अगर हम पंजाब की बात करें तो यहाँ पर बैसाखी वाले दिन नए साल को मनाते हैं इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी नए साल को बैसाखी के आस पास ही मनाया जाता है. महाराष्ट्र में मार्च-अप्रैल के महीने जब गुड़ी पड़वा आता है तब वह लोग New Year को मनाते हैं. इसके अलावा गुजरात में दीपावली के बाद नए साल को मनाते हैं. वहीँ हम मुस्लिम लोगों की बाद करें तो उनके अनुसार नया साल मुहर्रम के बाद शुरू होता है.










भले ही हमारे देश के लोग अलग-अलग मौक़ों पर नए साल को मनाते हैं. लेकिन जैसे ही 1 जनवरी आता है देश के हर घर में बस नए साल की ही बात होती है. और ऐसा हो भी क्यों ना, इस दिन हम अपनी पुरानी ख़ामियों को पीछे छोड़ कुछ नया करने का मन बनाते हैं. और अपने आप से यह वादा करते हैं की जो ग़लतियाँ मेने पिछले साल की थी में उन गोलियों को अब नहीं दोहराऊंगा. Happy New Year 2019





हर बार की तरह इस साल भी नया साल आ रहा है और ऐसे में हर कोई यही सोचता है की वह ऐसा क्या करे की इस बार नया साल और भी ज्यादा ख़ास हो जाए. दरसल जैसे ही नया साल आता है लोग एक दूसरे को Happy New Year Messages and Happy New Year Wishes  भेजने लग जाते हैं. हर हर कोई यही चाहता है की उसकी भेजी गयी New Year Images कुछ अलग हो जोकि किसी ने भी पहले ना देखि हो. देखा जाए तो हर कोई बस इसी फ़िराक में रहता है.




लेकिन पहले के समय जब नया साल आता था तो हम सिर्फ एक दूसरे को बोल कर ही New Year की बधाई देते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं है आज हम फ़ोन के जरिये अपने से दूर बैठे लोगों को भी Happy Nwe Year 2019 के मैसेज भेज सकते हैं. ऊपर से जब से व्हाट्सअप आया है लोग एक दूसरे को व्हाट्सअप में हैप्पी नई ईयर इमेजेज भेजते हैं.




दोस्तों इसी लिए आज हम आपके लिए Happy New Year के यह सारे मैसेज लेकर आये हैं. जिसमें की आपको हैप्पी नई ईयर 2019 के मैसेज मिल जाएंगे ताकि आप भी अपने चाहने वालों को नई ईयर के मैसेज भेज सकें और उन्हें नए साल की वधाई दे सकें.

1 comment:

  1. Wish you a very 26 January Happy Republic Day 2019 to all of you. January 26 is our Republic Day. We celebrate this day every year. In 1950, our India became a sovereign democratic republic and it had its own constitution.
    Source: https://www.26januaryhappyrepublicday.in/

    ReplyDelete