Wednesday, 24 October 2018

आँखों को धोखा देती इन तस्वीरों को देखकर चकरा जायेगा आपका भी सिर Pictures That You Have to Look at Twice

Pictures That You Have to Look at Twice


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हम दिन भर कहीं भी अगर जाते है तो कुछ न कुछ देखते ही रहते है और जो भी हम देखते है हमें लगता है की वो सभी कुछ सच है. पर असल में असलियत तो कुछ और ही होती है, और असलियत ये होती है की जो भी हम देखते है जरूरी नहीं होता है की वो सच ही हो. तो आज जो तस्वीरें आप लोगों के सामने ले कर आयें है उन्हें देखने के बाद आप लोगों को समझ आ जाएगी की में सच कह रहा हुं.
Pictures That You Have to Look at Twice

अभी जैसे मुझे लग रहा है की ये आदमी दीवार का सहारा ले कर खड़ा है आप लोगों को भी ऐसा ही कुछ लग रहा होगा, पर असल में असलियत तो कुछ और ही है जो की आप लोगों  को भी नहीं दिख रही होगी. और वो ये है की ये आदमी ही उल्टा खड़ा है न की दीवार उल्टी है.
Pictures That You Have to Look at Twice

इस तस्वीर में आप लोगों को कुछ भी गलत नहीं दिख रहा होगा और नार्मल तस्वीरें लग रही होगी. पर दोस्तों आप लोगों को में बता देना चाहता हुं की ये जो आप को सामने आदमी का हाथ दिख रहा है जिससे की उसने बोतल पकड़ी है उसे ज़रा ध्यान से देखो फिर लगेगा पता आप लोगों को. इसने सीधे हाथ से नहीं बलकली उलटे हाथ से बोतल पकड़ रखी है.
Pictures That You Have to Look at Twice

जब मैने इस तस्वीर को पहली बार देखा था तो ऐसा लगा था जैसे की लड़की बड़ी बॉडी बिल्डर है इसके तो मेरे से भी बड़े बड़े डोले है पर जब मैने इस तस्वीर को थोड़ा सा ध्यान से देखा तो उस समय पता चला की असलियत तो कुछ और ही है. अगर आप भी इस तस्वीर को थोड़ा ध्यान से देखे तो आप लोगो को समझ आ जाएगी.
Pictures That You Have to Look at Twice

दूर देखने पर ऐसा लग रहा था जैसे की ये लड़का जो है लड़की की गोदी में सिर रख कर फोटो खिचवा रहा है पर जब मैने इस तस्वीर को थोड़ा सा ध्यान से देखा तो पता चला की लड़की की गोद में नहीं है बल्कि जो मुझे दिख रहा है वो मेरी आँखों का धोखा है. और इससे ज्यादा कुछ नहीं है.
Pictures That You Have to Look at Twice

ऐसा लग रहा है जैसे की ये जो आदमी है सच में किसी चीज़ के ऊपर बैठा है और वो चीज़ इसे उठा कर कही पर ले जा रही है. पर असलियत तो कुछ और ही है, और असलियत ये है की जो हमें दिख रहा है वो तो बस हमारा दिमाग हमें बता रहा है की ऐसा है. पर असलियत तो कुछ और ही है.
Pictures That You Have to Look at Twice

आप भी दोस्तों इस तस्वीर को देखते रहो और दिमाग में सोचते ही रहो की आखिर हो क्या रहा है. अगर आप लोगों को समझ आ जाए तो बता देना की आखिर ये जो गाड़ी है इसका मुँह कौन सी तरफ है. अगर आप को भी समझ ना आयें तो मान लेना दोस्तों की हमारी आँखें सच में धोखा खा जाती है.

No comments:

Post a Comment