Thursday, 11 October 2018

पेंटिंग में जान कैसे डाली जाती है, ये तस्वीरें देखने के बाद यह सवाल आप दोबारा नहीं पूछेंगे Painting That Looks Real

Painting That Looks Real


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की आजकल बहुत से लोग पेंटिंग बनाने का शोक रखते है, पर हर कोई ऐसी पेंटिंग नहीं बनाता है जिसकी कीमत लाखों में हो. और कुछ लोग ऐसी पेंटिंग बनाते है जिसमे जान होती है और ये पेंटिंग लाखों में नहीं करोड़ो में बिकती है. आज ऐसी ही कुछ पेंटिंग आप लोगो को दिखाने जा रहा हुं आशा है आप लोगो को अच्छी लगेगी.
Painting That Looks Real
 
जब मेने इस तस्वीर को देखा था तो मुझे ज़रा भी नहीं लगा था की ये पेंटिंग है या फिर कोई असली फोटो है पर जब इसके बारे में पढ़ा तो उस समय पता चला की ये कोई फोटो नहीं है बल्कि ये तो पेंटिंग है.  
Painting That Looks Real

में गांव से हुं तो जब मेरी नजर इस फोटो पर पड़ी तो मेने सोचा की ये चूल्हा है क्योंकि हमारे घरों में चूल्हा होता है तो वैसा ही लगा पर फिर इसमें कुछ अजीब सा लगा और जब मेने ध्यान से देखा तो पता चला की ये तो पेंटिंग जैसी लग रही है ओर जब पता किया तो पता चला की ये तो सच में पेंटिंग है. 
Painting That Looks Real

पता नहीं कुछ लोग इतनी शानदार और जानदार पेंटिंग कैसे बना लेते है, में तो कुछ ढंग का लिख भी नहीं सकता हुं ओर यहाँ लोग ऐसी ऐसी पेंटिंग बना रहे है जिन्हे देखकर लगता है की अभी थोड़ी देर में उठ कर ये बोलने लग पड़ेगी. 
Painting That Looks Real

इस पेंटिंग ने तो मेरा सर ही घूमा कर रख दिया है की आखिर ये लड़की मेरी तरफ देख रही है या फिर सामने की तरफ बहुत देर ध्यान से देखने के बाद मेने सोचा की आप लोगो से ही पूछ लेता हुं की आखिर ये लड़की कहा देख रही है. 
Painting That Looks Real

कुछ आर्टिस्ट ऐसे होते है की उनकी सोच हर किसी से अलग होती है और उनकी जो सोच होती है वो सोच उनकी पेंटिंग में सामने देखने को मिल जाती है जैसे की आप इन्हे ही देख लो ये तो देखने में बिलकुल अलग ही पेंटिंग लग रही है. 
Painting That Looks Real

जब मेने इस तस्वीर को देखा तो मुझे कुछ भी अलग नहीं लगा, पर फिर लगा पता की ये इन्होंने अपने हाथ में पत्थर पकड़ कर रखा है जिसके ऊपर पेंटिंग की हुंई है और पता भी नहीं चल रहा है की आखिरी माज़रा है क्या. 
Painting That Looks Real

जिसने भी ये पेंटिंग बनाई है कसम से उसने तो दिल ही उतार कर रख दिया है. जो भी ये पेंटिंग लेगा वो यही सोचता रह जायेगा की काश ये ज़िन्दा हो जाए और मेरे साथ अभी बात करने लग पड़े. वाह यार कमाल की पेंटिंग है इसे कहते है सच में पेंटिंग में जान ही डाल देना.

No comments:

Post a Comment