Thursday, 25 October 2018

ये तस्वीरें देखकर आप भी समझ जायेंगे की केवल दाढ़ी और अच्छी बॉडी होने से कोई मर्द नहीं बनता Motivational Images in Hindi

Motivational Images in Hindi



नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की आजकल हर कोई लड़का बॉडी बनाने के लिए जिम जाता है और अपने मुँह के ऊपर बड़ी बड़ी दाढ़ी ऊंगा कर सोचता है की वो मर्द बन गया. पर दरअसल दाढ़ी रखने और अच्छी बड़ी बनाने से कोई मर्द नहीं बनता है. और ये बात आप इन तस्वीरों को देखने के बाद समझ जायेंगे. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है और दिखाते है आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरें. 
Motivational Images in Hindi

मर्द हर समय अपने बल का घमंड करते रहते है, पर असली मर्द वही होता है जो अपने बल का कभी घमंड न करे और किसी को जरूरत हो तो उस समय वहां से भाग जाने की जगह पर वहां मौजूद हो कर मदद करे. उसके लिए फिर चाहे उसे कुछ भी करना पड़े.  
Motivational Images in Hindi

आजकल के लड़कों की मेंटालिटी बहुत ही ज्यादा खराब हो चुकी है. और हाँ में ये सब केवल औरो के लिए नहीं  कह रहा हुं क्योंकि में भी कोई दूध का धुला नहीं हुं में भी ऐसा ही हुं, पर अब में खुद को बदलना चाहता हुं. क्योंकि ये चीज़ होने से ये साबित नहीं होता की हम मर्द है. हर एक औरत और लड़की को इज़्ज़त की नज़र से देखो फिर चाहे वो कोई भी हो. 
Motivational Images in Hindi

आजकल हर लड़के की गर्लफ़्रेंड होती है, पर जब उस लड़की को उस लड़के की सबसे ज्यादा जरूरत होती है अपने जीवन की मुश्किल घड़ी में तब लड़के उसे छोड़ कर चले जाते है या फिर धोखा दे देते है. पर जो सच्चे मर्द होते है वो लड़की को कभी भी किसी भी परिस्थिति में अकेला नहीं छोड़ते है. 
Motivational Images in Hindi

आजकल रिलेशन का मायने क्या रह गया है आप जानते ही है. रिलेशन तो केवल नाम का रह गया है. लड़के किसी लड़की को आयी लव यू बोल देते है फिर अपना मतलब निकाल कर उसे छोड़ कर किसी और के पास चले जाते है. में ये नहीं कह रहा हुं की लड़के ही ऐसा करते है, लड़कियाँ भी कोई दूध की धूलि नहीं होती है. 
Motivational Images in Hindi

अभी इसे ही देख लो इसकी गर्लफ़्रेंड के पैर में दर्द हो रहा था हील्स के कारण तो इसने उसकी हील्स को पहन लिया और अपने जूते इसे दे दिए इसे कहते है असली मर्द. अभी आप में से कई लोग इसे जोरू का ग़ुलाम भी कहेंगे, पर दोस्तों लड़की की छोटी बड़ी प्रॉब्लम आप हल न कर सको तो क्या फायदा. 
Motivational Images in Hindi

इंसान के ऊपर आज के समय में पैसे का घमंड चढ़ गया है, जिसके पास पैसा आ जाता है वो खुद को पता नहीं क्या सोचने लग जाता है. पर इसी दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग है जो की अपने प्यार को नहीं भूले फिर वो चाहे करोड़पति बन गए हो फिर भी शादी अपने उसी प्यार से की जो उन्हें रोडपति होते हुंए मिला था. 
Motivational Images in Hindi

आजकल आप जहाँ भी चले जाओ लड़के सीट पर बैठे होते है और किसी ज़रूरतमंद को भी अपनी सीट नहीं देते है. जैसे की आप इन्हें ही देख लो मर्द कहलाने के लिए दाढ़ी तो इन लोगों ने इतनी बड़ी बड़ी रख ली है पर असली मर्द क्या होता है इन्हें ये बात पता ही नहीं है. अभी आप ही बताओ दोस्तों की इन्हे मर्द कहलाने का हक है या फिर नहीं.

No comments:

Post a Comment