Friday, 5 October 2018

भारतीयों और अंग्रेजों में अंतर दिखाती ये तस्वीरें आपको भी हंसने पर मजबूर कर देंगी Indian vs Foreigner Funny Images

Indian vs Foreigner Funny Images

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हमारा देश पूरी दुनिया से ही अलग है तो आज हम आप लोगो को कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाने जा रहे है जिन्हे देखने के बाद भी यही कहेंगे की सच में मेरा देश पूरी दुनिया से अलग है.

जब भी कोई अँग्रेज़ भारत घूमने आता है तो उसका फोटो खिचाने का तरीका अलग ही होता है पर जब कोई भारतीय भारत में घूमता है तो उसका जो फोटो खींचने का तरीका होता है वो तो बिलकुल ही अलग होता है जैसे की आप देख ही रहे है.

जब भी भारत में ट्रैन का फाटक बंद होता है तो लोग उस फाटक से नीचे से हो कर निकलने लग जाते है पर हर कोई ऐसा नहीं करता है दूसरे देशों में लोग नियम कानून मानते है और कभी भी ये नियम नहीं तोड़ते है.

हमारे देश के पुलिस वालों का तो आपको पता ही है, खुद चाहे हेलमेट लगाया हो या नहीं दूसरे को बिना हेलमेट देखते ही चलाना कर देते है और कभी कभी तो खुद सीट बेल्ट नहीं पहनी होती है और हम जैसो का चलाना कर देते है जैसे की कानून सिर्फ हमारे लिए ही  बना है.

हमारे देश में पुलिस में भर्ती होने के लिए बहुत मेहनत की जाती है पर जब भर्ती हो जाते है तो उसके बाद सारी मेहनत बंद कर दी जाती है और फिर पुलिस वालों की हालत तो आप लोगो को पता ही है.

हमारे यहाँ अगर कोई ट्रक कूड़ा ले कर जा रहा हो तो सभी को पता चलता है की ट्रक कूड़ा ले कर गया है क्योंकि स्मेल ही इतनी ज्यादा आती है, पर आप देख लो हर जगह ऐसा नहीं है यहाँ कितने अच्छे तरीके से कूड़ा उठाया जा रहा है.

भारत में अगर कोई किसी की गाड़ी ठोक दे तो फिर जो होता है वो तो आप लोगो को पता ही है मुझे बताने की जरूरत नहीं है, अब भला करे भी क्या भारत में रोड की हालत ही ऐसी होती है की गाड़ी को यहाँ वाहा गढ्ढे से बचाने के चकर में गाड़ी घुस ही जाती है.

भारत में किसी को गोल्ड मैडल मिले या नहीं मिले पर घर पर गोल्ड होना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है तभी तो हम लोग मेहनत से गोल्ड जीतने की जगह पर मज़े से दुकान जा कर ही गोल्ड ले आते है.

भारत में जब भी कही पर अवॉर्ड फंक्शन होता है तो वहा पर ऐसे ऐसे ड्रामे होते है की में क्या बताऊ आप लोगो को तो पता ही है आप लोग तो देखते ही है और आप लोगों के सामने दिख भी रहा ही होगा.

वैसे तो में कभी भी प्लेन में नहीं बैठा हु पर फिर भी मेरे हाथ में ये तस्वीर आयी तो मेने सोचा की क्यों न आप लोगो को भी दिखा ही दू की आखिर भारत में एयरहोस्टेस कैसी होती है.

हमारे घर वाले क्या करते है, हमें कहते है की तू उसकी तरह बन उसकी तरह बन. पर अँग्रेज़ कभी भी ऐसा नहीं करते है वो कहते है की जो भी आप करना चाहते है आप वो करो और आप वो बनो. इसलिए तो आज तक जो भी बड़े आदमी है वो ज्यादातर अँग्रेज़ ही है.

No comments:

Post a Comment