Wednesday, 10 October 2018

इन लोगों ने अच्छे कर्म किये होंगे इसलिए बाल-बाल बच गए, तस्वीरें देख आप भी यही कहेंगे

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की आजकल हर कोई अपनी किस्मत के भरोसे ही बैठा हुंआ होता है और आखिर अपनी किस्मत के भरोसे बैठे भी क्यों न क्योंकि किस्मत ठीक हो तो बड़ी से बड़ी मुसीबत भी हमारे पास नहीं आती है. तो आज इन तस्वीरों को देखकर आप भी समझ जायेंगे की किस्मत अच्छी होना कितना जरूरी होता है.

वैसे तो आप जानते ही है की फ़ौज में ऐसा ख़तरा तो हमेशा ही बना रहता है पर अगर किस्मत ठीक हो तो रॉकेट हमारे ऊपर गिरने पर भी हमें कोई दिक्कत नहीं होती है क्योंकि वो रॉकेट फटता ही नहीं है और अगर ये फट जाता तो आप खुद ही सोच कर देख लो की इनकी हालत क्या हो जाती.

वैसे तो हर कोई यही कहता है की फोन हर समय अपने साथ नहीं रखना चाहिए पर मुझे ऐसा बिलकुल भी नहीं लगता है और इस तस्वीर को देखने के बाद आप भी समझ जायेंगे की फोन अगर आपके पास हो तो वो इस तरीके से भी आपकी मदद कर सकता है जैसे की इसकी की है.

एक तो ये रॉकेट इनके टायर में आ कर घुसा है और अगर थोड़ा सा ऊपर होता तो इनके फ़्यूल टैंक में जा कर घुसता, और फिर अगर इसके बाद ये फटता तो आप खुद ही अंदाजा लगा कर देख लो की गाड़ी के मालिक की हालत क्या होती. ये तो इसके अच्छे कर्मो का नतीजा था जो ये बाल बाल बच गया.

दोस्तों बहुत बार ऐसा होता है की हमारा फोन हमें बचा लेता है जैसे की मेने आपको एक तस्वीर ऊपर दिखाई जिसमे फोन होने के कारण ही वो बच गया नहीं तो गोली उसे भी लग जाती. तभी तो कहते है की फोन बड़े काम की चीज़ है अभी तो लगता है की बुलेट प्रूफ फोन भी बनाना पड़ेगा.

अभी ये तो में नहीं जानता हुं की ये कौन सी मशीन का पार्ट निकल कर आया है और इसकी गाड़ी के साथ टकराया है पर में तो सिर्फ यही कहना चाहता हुं की अगर कोई इसके रास्ते में आता तो ये तो पक्का उसे काट के आगे निकल जाता. ये तो अच्छा हुंआ की गाड़ी रास्ते में आ गयी तो सब बच गए.

कभी कभी भगवान भी देख रहा होता है की इंसानों के साथ बुरा नहीं होने देना है जैसे की आप लोगो को भी दिख ही रहा होगा की कैसे इन लोगों का घर इतनी बड़ी मुसीबत से बच गया है और आराम से अभी भी खड़ा है. अगर पत्थर ज़रा भी इधर से उधर होता तो आप खुद ही सोच कर देख लो की क्या होता.

वैसे अब इसमें समझदारी जिन्होंने गाड़ी खड़ी की है उसकी कहे या फिर भगवान की माया, क्योंकि अगर ये गाड़ियाँ थोड़ी भी आगे पीछे खड़ी होती तो आप देख ही रहे है की पेड़ पक्का इनके ऊपर ही आ कर गिरता पर ये तो अच्छा हुंआ की ये गाड़ियाँ बच गयी. तभी तो कहते है दोस्तों की जो का रखे साइयां मार सके न कोई.

No comments:

Post a Comment