Tuesday, 9 October 2018

हम भारतीय अंग्रेजों से कितने कदम आगे है, इन तस्वीरों को देखकर आपको अंदाजा हो जायेगा I Love My India

 I Love My India


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है. दोस्तों हम सभी भारतीय है और हम लोग हमेशा एक ही बात सोचते है की ये अँग्रेज़ हम लोगो से हर काम में बेहतर होते है पर दोस्तों ऐसा बिलकुल भी नहीं होता है ये जो अँग्रेज़ होते है इनमें हम से ज्यादा क़ाबलियत नहीं होती है पर ये लोग अपने काम से प्यार करते है और इसी कारण से ये लोग आज हम लोगो से आगे निकल गए है. पर इसका मतलब ये नहीं है की हम लोग इनसे पीछे है और इन तस्वीरों को देखकर आप भी ये मान लोगे. 
I Love My India

दोस्तों आपने बहुत सी बड़ी बड़ी कम्पनी के नाम सुने होंगे जो की हर साल करोड़ो में नहीं बल्कि अरबों में कमाती है, पर आप लोगो को पता है की इन बड़ी बड़ी फेमस कंपनियों के जो सबसे बड़े अफ़सर है वो भारतीय ही है जो की इन कंम्पनी को चला रहे है और आगे ले कर जा रहे है. 
I Love My India

हम लोग सोचते है की जो भी चीज़ आज तक दुनिया में आयी है वो सभी इन अंग्रेज़ों ने ही बनायीं है, पर ऐसा नहीं है भाई हमारे भारत में भी बहुत सी ऐसी चीज़े है जो बनी है और फिर उसके बाद दुनिया वालों ने उसकी कॉपी कर ली है. 
I Love My India

दोस्तों भारत के बारे में अगर आप पढ़ने बैठो तो आप लोग पढ़ पढ़ कर थक जाओगे और आपकी सारी उम्र ही निकल जाएगी लेकिन आप भारत की पूरी हिस्ट्री और हर एक चीज़ के बारे में कभी भी नहीं जान पाएंगे. पर अंग्रेज़ों को देख लो उन लोगो को तो ये भी पता होता है की उनके देश की खोज कब हुई है. 
I Love My India

वैसे तो ये पंजाबी गाने की वीडियो है पर ये रियल लाइफ से इनसपायर है, जब एक सरदार जी ने अँग्रेज़ के बच्चे को बचाने के लिए अपनी पग खोल दी थी ताकि बच्चे की जान बच सके. अभी आप बताओ इससे ज्यादा कुर्बानी कोई हो सकती है क्या. 
I Love My India

दोस्तों हम लोग क्या देखते है की कोई बच्चा पढ़ने में अच्छा नहीं है और वो पढ़ता नहीं है और खेलने में ही उसका ध्यान रहता है तो उसका मतलब कभी भी ये नहीं होता है की वो जिंदगी में कभी कुछ बन नहीं सकता है. 
I Love My India

ऐसे बच्चों को बस सपोर्ट की जरूरत होती है और जैसे ही इन्हे सपोर्ट मिलता है वैसे ही ये लोग कुछ बन जाते है. 
हर कोई सोचता है की भारत एक पिछड़ा हुआ देश है पर दोस्तों ये बात अँग्रेज़ छोड़ो हम लोग भी नहीं जानते है की भारत कितना ज्यादा विकसित देश हुआ करता था, आज दुनिया में जो भी चीज़ आप देखते है वो सारी की सारी भारत में ही खोजी गयी है पर अफ़सोस उनमें नाम किसी और का आता है. 
I Love My India

हर कोई सोचता है की हमारे देश का कुछ नहीं हो सकता है, पर दोस्तों ऐसा बिलकुल भी नहीं है हमारे देश का बहुत कुछ हो सकता है, पर अगर हम सभी लोग आगे आयें तो. मुझे पता है हमारे देश की जो कमर टूटी है वो तोड़ी है इसके सिस्टम ने आज पेट्रोल पर 100 प्रतिशत टैक्स सरकार को जाता है फिर भी गांव में पूल और सड़के तक नहीं है और सारा का सारा पैसा सिस्टम में बैठे लोग खा रहे है.

No comments:

Post a Comment