Wednesday, 10 October 2018

खुद पर यकीन रखने वाला इंसान देर से ही सही पर सफल ज़रूर होता है, देखे सकारात्मक तस्वीरें How To Become Successful in Life

How To Become Successful in Life


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की आजकल हर कोई सफलता के पीछे भाग रहा है पर जैसे की आपको भी पता है की हर एक इंसान सफल नहीं हो रहा है. तो आज जो तस्वीरें में आप लोगो के सामने ले कर आया हुं उन्हें देखने के बाद आप लोगो को समझ आ जायेगा की आखिर सफलता कैसे मिलती है. 

दोस्तों जिस मुकाम पर आज में और आप है  उस मुकाम पर एक दिन वो भी थे जो आज के समय में सफल आदमी गिने जाते है. पर दोस्तों जैसे की आप लोग देख ही रहे है की मेहनत हर किसी की जिंदगी में होती है. बड़े से बड़े स्टार्स ने भी बहुत ही ज्यादा मेहनत की होती है. 

आज गूगल को कौन नहीं जानता है, पूरी दुनिया में ऐसे बहुत ही ज्यादा कम लोग होंगे जिन्हे ये नहीं पता होगा की गूगल आखिर क्या है. पर दोस्तों जितना बड़ा नाम गूगल आज है पहले से ही इतना बड़ा नाम नहीं था, उस नाम को बनने के लिए बहुत सारे साल और बहुत सारी मेहनत लगी है. 

फेसबुक तो मुझे नहीं लगता है की आप में से कोई ऐसा है जो नहीं इस्तेमाल करता हो, पर दोस्तों आप लोगो में से कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो नहीं जानते होंगे की आखिर फेसबुक बनायी किसने है. तो दोस्तों आपके सामने जो इंसान खड़ा है उसी ने फेसबुक को बनाया है और इस काम को करने में हम लोग कभी सोच नहीं सकते है की कितनी मेहनत लगी होगी. 

चाहे वो किसी शक्तिशाली देश का राष्ट्रपति ही क्यों ना हो, वो भी कोई बड़े आदमी नहीं होते है जब जन्म लेते है पर वो लोग अपने काम से और अपनी मेहनत से बड़े आदमी बनते है और पूरी दुनिया में अपना नाम रोशन करते है. 

अब आप लोग जानते ही होंगे की ये गूगल के सी इ ओ है, और आप लोग जानते ही है की ये कितनी बड़ी पोस्ट है. पर ये बचपन से ही ऐसे नहीं थे पर इनकी सोच और इनकी काबलियत और अपने ऊपर भरोसे के कारण आज ये इस मुकाम तक जा पहुंचे है. 

दोस्तों आज जो भारत के सबसे अमीर इंसान बने बैठे है वो एक दिन ऐसा था की अमीर तो छोड़ो लखपति भी नहीं थे, पर देख लो इनकी कड़ी मेहनत और खुद पर यकीन के कारण ही आज ये किस मुकाम पर है, आप लोग नहीं जानते होंगे पर में आपको बता दूँ की धीरूभाई अंबानी ने मसाले बेचने से शुरुआत की थी और आज कहा है आप लोगो को पता ही है. 

इनकी तो बात ही कुछ और है, ये है दुनिया के ऐसे इंसान जो की कई देशों से भी अमीर है इनके पास बहुत पैसा है. पर  आप ये मत सोचना की इनके पास पेट्रोल के कुएँ है जिनसे ये ऐसे अमीर बने है, ये जो अमीर बने है वो बने है अपने दिमाग के कारण. और बिल गेट्स की अमीरी का कोई तोड़ नहीं है.

No comments:

Post a Comment