Friday, 26 October 2018

हमारे देश की सरकार का सिस्टम क्या है, इन तस्वीरों को देखकर आप भी समझ जायेंगे Funny Indian Government Quotes

Funny Indian Government Quotes




नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है. दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हमारे देश की गवर्नमेंट के हाल क्या हो चुके है. तो आज में आप लोगों के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें ले कर आया हुं जिन्हें देखने के बाद आपके दिल में में सरकार के लिए कई सवाल उठने वाले है. और में किसी भी सरकार को निशाना नहीं बना रहा हुं क्योंकि हर सरकार यही काम करती है.
Funny Indian Government Quotes

दोस्तों एक ऐसा आम आदमी जो 350 रूपए दिन की दिहाड़ी कमा कर घर लाता है उससे सरकार उसका आधे से ज्यादा पैसा खा जाती है और बदले में उसे केवल महँगाई ही मिलती है. जब वो आम आदमी कुछ सामान लेने या कहीं घूमने या कही भी पैसा ख़र्चा करता है तो उस समय हर एक चीज़ पर उसे इतना टैक्स भरना पड़ता है की उसका कोई हिसाब ही नहीं है.
Funny Indian Government Quotes

आजकल सरकार ने आम जनता का जीना मुश्किल कर रखा है. खुद अगर कहीं जाना हो बड़े बड़े होटल में खाना खाना हो तो सरकारी खर्चे पर खाते है. और सारा का सरकारी धन घूमने फिरने और खाने में उड़ा देते है. और पैसे पूरे करने के लिए टैक्स में और वृद्धि कर देते है.
Funny Indian Government Quotes

हम आम आदमी तो टैक्स के जाल में फंस चुके है, पहले महीना भर कमाओ फिर उसमे से जो मिलता है उसम में इनकम टैक्स भरो. फिर उसके बाद जो पैसा बचता है उससे पेट्रोल भरवाने जाओ तो 40 का तेल 80 का मिलता है उसमे भी टैक्स फिर कोई चीज़ खरीदने जाओ तो जी एस टी के नाम पर टैक्स. तंग कर के रख दिया है सरकार ने खुद के खर्चे बढ़ गए है तो हम लोगों को लूट कर रख लिया है.
Funny Indian Government Quotes

और जब हम लोग टैक्स भरते है तो उसे जिस काम पर लगाते है वो काम ज्यादा दिन तक नहीं टिकता है, अभी ऊपर तस्वीर में ही देख लीजिए इतने साल पहले बनायीं गयी सीढ़ियां आज तक सही सलामत है पर सरकार द्वारा बनायी गयी सीढ़ियां थोड़ा समय भी नहीं निकाल पाती है.
Funny Indian Government Quotes

अगर केंद्र से हमारे लिए 100 रूपए आयें तो हम तक पहुंचते पहुंचते वो 1 रुपया ही बचता है. फिर उस एक रूपए से जो काम करवाया जाता है उसके साथ में एक बोर्ड लगा दिया जाता है की इस काम को करने में 100 रूपए का ख़र्चा आया. और अगले ही साल जो रास्ता इन्होंने बनवाया होता है बारिश में वह जाता है.  क्योंकि एक रूपए में वो काम कैसे होगा.
Funny Indian Government Quotes

जब वोट आते है तो घर घर आ कर वोट मांगे जाते है, और फिर वोट हो जाने के बाद इन नेता लोगों को हम अबाज भी लगाए तो सुनते नहीं है की पता नहीं कौन है. और पूरे साढ़े चार साल सकल नहीं दिखाता है. और फिर आ जाते है वोट मांगने और कहते है हमने ये किया वो किया. 
Funny Indian Government Quotes

वोट मांगने जब आते है उस समय तो इन लोगों से चाहे आप घर का काम करवा लो. पर जब वोट हो जाते है और ये जीत जाते है तो उसके बाद आप इन्हें बोलते रहो की सर मेरे घर का रास्ते बनवा दो आने जाने में बड़ी मुश्किल होती है. तो मजाल है वो बंदा आपके घर का रास्ता बनवा दे, और जब भी पूछो इस बारे में तो कहते है बस प्रोजेक्ट फाइनल हो गया है अब काम शुरू होने वाला है.
Funny Indian Government Quotes

सरकार और सरकारी लोग जितना आम जनता को तंग करते है ना दोस्तों उतना तो कोई नहीं करता है. ये सरकारी लोग ऐसा सोचते है की हम सरकार के नौकर नहीं है सरकार हम ही है जो भी करना चाहे बस कर सकते है. और सरकारी ऑफ़िस चले जाओ तो ये लोग काम कर के राज़ी ही नहीं होते है. बस एक टेबल से दूसरे टेबल भेजते है.

No comments:

Post a Comment