Friday, 5 October 2018

देखे कोचिंग क्लास में बच्चे लाने के लिए कोचिंग क्लास वाले विज्ञापन में क्या-क्या लिखते है Funny Indian Advertisement Posters

Funny Indian Advertisement Posters

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की आजकल कोचिंग के नाम पर हर कोई बच्चों को लूटने के लिए बैठा है. और इस लूट को अंजाम देने के लिए कोचिंग क्लास वाले अपने विज्ञापन में क्या क्या लिख देते है आईये दिखाते है आपको इन तस्वीरों में. 

फ़िज़िक्स कोई ज्यादा मुश्किल काम नहीं होता है, पर जिस हिसाब से इन्होंने लिखा है की एक रिक्शा वाले को भी फ़िज़िक्स सीखा देंगे ये बात मुझे कुछ अच्छी नहीं लगी. मुझे लगता है ये सोचते है की रिक्शा चलाने वाले फ़िज़िक्स नहीं जानते है. 

एक और भाई साहब आ गए, मुझे तो लगता है इनके अंदर कुछ ज्यादा ही कॉन्फिडेंस आ गया है और ये सोचते है की इनसे अच्छा मैथ कोई नहीं पढ़ा सकता है, हो सकता है की सच में अच्छा मैथ पढ़ाते हो पर ऐसे पोस्टर छापना कौन सी सही बात है. 

इन भाई साहब ने तो हद्दें ही पार कर डाली है, अगर सच में इनसे अच्छा कोई नहीं पढ़ा सकता है तो फिर इन्हे ऐसे पोस्टर छापने की जरूरत ही क्यों पढ़ गयी है फिर तो स्टूडेंट्स खुद ही इनके पास आने चाहिए थे. 
भाई ढाई महीने में अगर आप बैंक में जॉब लगवा सकते होते तो आप खुद ऐसे कोचिंग नहीं दे रहे होते, और अगर कोई इतनी ही अच्छी कोचिंग देता हो तो कभी भी उसे ऐसे पोस्टर छपवाने की जरूरत ही नहीं पड़ती है. 

लगता है इन सभी के यहाँ पर मुझे खुद ही जा जा कर देखना पड़ेगा की इन सभी में से कौन ऐसा है जो की सच में अच्छे से पढ़ाता है फिर तभी जा कर पता चलेगा की सच में अच्छा कौन पढ़ाता है और कौन ऐसे ही हवा में तीर मार रहा है. 

भाई माना आप अच्छी टीचिंग करते होंगे और बहुत अच्छे पढ़ाते भी होंगे पर कम से कम झूठ तो नहीं बोलना चाहिए. अभी आप लोग खुद ही इसे देख लो इसने लिखा है की इसे 4500 साल का एक्सपीरियंस है पढ़ाने का. अभी आप ही बताओ ऐसा झूठ तो आराम से पकड़ा जाता है किसी का भी. 

अभी दोस्तों इतना दिमाग तो हर किसी को होता है की 100 परसेंट मार्क्स आना तो बहुत ही ज्यादा नामुमकिन है, हाँ में मानता हुं की कुछ ऐसे सब्जेक्ट होते है जिनमे 100 मार्क्स आते है पर सभी में तो आ ही नहीं सकते है कभी भी. 

No comments:

Post a Comment