Saturday, 27 October 2018

अंग्रेज भारत आकर भारतीयों के रंग में कितने रंग जाते है देखे इन तस्वीरों में Funny Images Foreigner in India

Funny Images Foreigner in India



नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की भारत एक महान देश है और जब भी कोई भारत घूमने के लिए आता है तो भारत के रंग में इतना रंग जाता है की उसका कोई हिसाब ही नहीं है. चलिए दोस्तों तो दिखाते है आप लोगों को कुछ ऐसी ही तस्वीरें जिन्हें देखने के बाद आप लोगों को भी मेरी बात समझ आ जाएगी.
Funny Images Foreigner in India

आजकल हम सभी लोग जो है वो हेलो-हाई पर उतर आयें है और अगर हम लोग बात करे अंग्रेज़ों की तो ये जब भी भारत आते है तो नमस्ते करते है. क्योंकि इन्हें हमारा कल्चर जो है वो बहुत ही अच्छा लगता है. तभी तो भारत आते है.
Funny Images Foreigner in India

अंगेज़ लोग एक बात तो है ये होते सच में सही है इन्हें कोई किसी से फर्क नहीं पड़ता है  की तुम कौन हो और कौन नहीं उन्हें जो अच्छा लगता है उसके साथ ही अच्छे से रह लेते है. और अभी इन्हें ही देख लीजिए गांव में जा कर कितनी खुशी हो रही है.
Funny Images Foreigner in India

आज भी कई जगह पर छाछ ऐसे ही निकाली जाती है और कई जगह पर मशीन आ गयी है. पर जब भी कोई अँग्रेज़ आता है तो उसने अपने वहां मशीन से काम होते तो बहुत देखा होता है पर हाथ से काम होता देखता है तो उसे भी अच्छा लगता है.
Funny Images Foreigner in India

हम लोग पहले हरे पत्तों में खाना खाते थे, घर में चाहे जिस मर्ज़ी में खाते हो पर जब शादी या कोई ऐसा कुछ होता था तो हरे पत्तों के पतल ही खाते थे और उनसे प्रदूषण भी नहीं होता था. पर तो अब प्लास्टिक का और पता नहीं कैसा-कैसा सामान चल पड़ा है.
Funny Images Foreigner in India

हमारा देश कृषि प्रधान देश है, दोस्तों हम लोग सोचते है की अरबी देश पेट्रोल और डीजल पैदा कर रहे है तो अमीर बन रहे है. पर हम लोग ये नहीं सोचते है की वो सब एक दिन खत्म हो जायेगा पर हमारे देश की मिट्टी तो सोना उगल सकती है जो की कभी भी खत्म नहीं होने वाला है. परन्तु हम में से बहुत सारे लोग आज खेती छोड़ चुके है.
Funny Images Foreigner in India

पहले एक ज़माना था जब हम सभी लोग ऐसे ही बर्तन इस्तेमाल करते थे. जिससे की हम सभी की सेहत बहुत अच्छी रहती थी. पर अब हम लोग ऐसे ऐसे बर्तन इस्तेमाल करते है जिनसे की हमारा सारा का सारा सिस्टम ही खराब हो गया है.
Funny Images Foreigner in India

पता नहीं आप लोग समझे इसे देख कर की नहीं, पर दोस्तों ये धान की खेती है धान मतलब वो जिससे चाबल निकलता है. धान के पौधे को लगाने के तीन हफ्ते बाद उसे ऐसे उखाड़ के दोबारा लगाना पड़ता है और पानी में रखना पड़ता है जब तक उस में दाने न पड़ जाए. बचपन में इस काम को करने में भी बड़ा मज़ा आता था सच्ची.

No comments:

Post a Comment