Monday, 19 November 2018

देखे एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट भगवान से हाथ जोड़कर क्या मांगता है और भगवान उसे क्या देता है Funny Engineering Jokes in Hindi

Funny Engineering Jokes in Hindi


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की में इंजीनियर हुं और इसलिए में हमेशा इंजीनियरिंग की मेम डालता ही रहता हुं तो आज फिर से ऐसी ही कुछ मेम में आपके सामने ले कर आया हुं और आशा करता हुं की आपको ये मेम पसंद आएगी. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है.
Funny Engineering Jokes in Hindi

जब में इंजीनियरिंग करने गया तो में भी यही सोचता था की मेने काम थोड़ी करना है कंपनी में मेने तो बस देखना है की कौन काम कर रहा है और कौन नहीं. पर जब इंजीनियरिंग खत्म हुंई तो पता चला की में किस गलतफैमी में जी रहा था और असलियत क्या है.
Funny Engineering Jokes in Hindi

में सोचता था जब इंजीनियरिंग खत्म हो जाएगी तो मज़े से अच्छी सी गाड़ी रखूँगा काम पर जाने के लिए और मज़े से जिंदगी काटूंगा. पर जब इंजीनियरिंग खत्म हुंई तो पता चला की इस सैलरी को सेव करके एक साल में एक सेकंड हैंड स्कूटर ही आ सकता है और कुछ नहीं.
Funny Engineering Jokes in Hindi

इंजीनियरिंग कर रहा हो या कर चुका हो हर कोई उनके बारे में अलग अलग सोच रखता है, घर वाले कुछ और सोचते है दोस्त कुछ और सोचते है और टीचर कुछ और पर असलियत तो कुछ और ही होती है जो की हम ही जानते है की हमारे ऊपर इस समय असल में क्या बीत रही है.
Funny Engineering Jokes in Hindi

हमने सोचा होता है की हम बस कंपनी में जा कर डिज़ाइन चेक करेंगे और अगर कोई ग़लती हुंई तो उसे सुधारने के लिए भेज देंगे और असल में जो हुंआ वो सभी कुछ उल्टा ही हुंआ, डिज़ाइन तो दूर की बात पेन और पेपर तक हाथ में नहीं आता हाथ बस काले ही रहते है.
Funny Engineering Jokes in Hindi

सोचा था जब इंजीनियरिंग हो जाएगी तो मज़े से सूट बूट बाँध कर कंपनी जाया करूँगा वहाँ मस्त सी एक कुर्सी होगी जिसपे जा कर आराम करूँगा, पर असल में जो हुंआ वो सभी कुछ उल्टा ही हुंआ सूट बूट तो दूर की बात है ढंग के कपड़े तक नहीं ले सकते है इस सैलरी से तो.
Funny Engineering Jokes in Hindi

सोचा था मुझे डिज़ाइन ही चेक करने होंगे और कोई काम नहीं होगा, पर असल में जो हुंआ वो तो सच में कमाल ही हुंआ, पर चलो जो भी हुंआ सभी कुछ ठीक है भगवान जो करता है अच्छे के लिए ही करता है एक दिन तो में भी कुछ जिंदगी में कर के ज़रूर दिखाऊंगा.

No comments:

Post a Comment