Monday, 22 October 2018

देखे कैसे एजुकेशन के नाम पर पैसा कमाने वाले विज्ञापन में झूठ छापने से भी नहीं शर्माते Funny Coaching Center Advertisement

Funny Coaching Center Advertisement


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों में जानता हुं की आज के समय में एजुकेशन का कबाड़ा हो चुका है और एजुकेशन अब एजुकेशन नहीं बल्कि एक कमाने का ज़रिया बन चुकी है. आज के समय में आपको लाखों करोडो ऐसे बच्चे मिल जायेंगे जो की स्कूल  भी जाते है और कोचिंग सेण्टर भी, पर फिर भी उन्हें आता जाता कुछ नहीं है क्योंकि स्कूल हो चाहे हो कोचिंग सेण्टर हर कोई पैसे कमाने के लालच में फंस चुके है.
Funny Coaching Center Advertisement

अभी आप ही बताओ दोस्तों की कोई ऐसा आदमी हो सकता है क्या जिसे इतना ज्यादा एक्सपीरियंस हो पढ़ने का ये तो बस पागल बनाने वाली बात है और हम सभी लोग पागल बन भी जाते है इनके झूठे विज्ञापन देखकर.
Funny Coaching Center Advertisement

देखिये दोस्तों में ये नहीं बोल रहा हुं की ये झूठ बोल रहे है ओर न ही ये की ये सच बोल रहे है, अभी आप ही बताओ दोस्तों आप भी पढ़े लिखे है माना मैथ्स जैसे विषय में पूरे नंबर लाये जा सकते है पर हर एक विषय में पूरे नंबर लाना मुझे तो नहीं लगता है की पॉसिबल है. और ये लोग हमारी इसी कमज़ोरी का फायदा उठा कर पैसे कमा ले जाते है.
Funny Coaching Center Advertisement

देखिये दोस्तों किसी इंटेलिजेंट बच्चे को पढ़ा कर पास करवा देना एक अलग  बात है पर हर एक का दिमाग एक जैसा नहीं होता है. अभी कोई ऐसा बच्चा जिसे कुछ ना आता हो और इनके कोचिंग क्लास में चला जाए तो उसे क्या समझ आएगा. फिर ये बोलते है की आपका बच्चा ध्यान ही नहीं देता है तो हम क्या करे.
Funny Coaching Center Advertisement

दोस्तों  कॉन्फिडेंस से ही दुनिया जीती जाती है पर जब कॉन्फिडेंस के आगे ओवर लग जाता है न तो उसके बाद आप लोगो तो पता ही है की आसान काम भी करना मुश्किल हो जाता है. अभी इनके इस विज्ञापन को देखकर तो लगता है की इन्हे अपने ऊपर कुछ ज्यादा ही ओवर कॉन्फिडेंस हो गया है.
Funny Coaching Center Advertisement

जिसकी कोचिंग के अंदर सच में दम होता है न वो कभी भी ऐसा कुछ नहीं छापता है, उसके पास अपने आप ही बच्चे आते है और पढ़ते है और अच्छे नंबर ले कर आगे लोगो को बोलते है की उसके पास जाओ वो बड़ा अच्छा पढ़ाता है. इनकी तरह थोड़ी करता ऐसा विज्ञापन छाप दो.
Funny Coaching Center Advertisement

अगर दोस्तों ये सच्चा पोस्टर हो न तो में अभी इनके पास चला जाऊँ और फिर ढाई महीने लगा कर पढू. फिर देखता हुं की मुझे पी अो बनाते है या कुछ और. क्योंकि इतना दम होता इनकी एजुकेशन में तो इन्हे इतना पेड परमोशन तो कभी करना ही नहीं पड़ता. अभी आप लोगो की इस सभी के बारे में क्या राये है मुझे ज़रूर बताये.

No comments:

Post a Comment