Thursday, 18 October 2018

बुलडोजर चलाना बॉर्डर पर लड़ाई करने से कम खतरनाक नहीं होता ये तस्वीरें देख आप भी यही कहेंगे Bulldozer Dangerous Work

Bulldozer Dangerous Work


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों में हर दिन कोशिश करता हुं की आप लोगो के सामने कुछ नया और अलग ही ले कर आयु और मेरी इसी कोशिश के कारण आज में आप लोगो के सामने फिर से कुछ नया और अलग पेश करने जा रहा हुं और आशा करता हुं की आप लोगो को ये कुछ ज्यादा ही पसंद आएगा. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है.
Bulldozer Dangerous Work

दोस्तों वैसे तो इन लोगो के बारे में हम लोग कभी सोचते ही नहीं है, और में जानता हुं आप में से हर किसी ने कभी न कभी तो बुलडोज़र को कही न कही काम करते हुंए ज़रूर ही देखा होगा. और उस टाइम अापने देखा होगा की ये कैसे कैसे करतब करते रहते है जो की अगर ज़रा भी ग़लती होने पर जान के लिए आफ़त बन सकते है.
Bulldozer Dangerous Work

दोस्तों जान किसे प्यारी नहीं होती, चाहे वो कोई इंसान हो या फिर कोई जीव या जानवर हर किसी को अपनी जान प्यारी होती है तो आप इन्हे ही देख लीजिए ये कितना खतरनाक काम करने में लगे हुंए है फिर चाहे थोड़ी सी ग़लती होने पर ही इनकी जान चली जाए.
Bulldozer Dangerous Work

दोस्तों सच कहूं तो आज तक मेने ऐसा बुलडोज़र नहीं देखा था जो की ऐसे खड़ी चट्टान पर भी अपना काम कर देता हो. पर आज जब मेने इसे देखा तो मुझे समझ आ गया की इनका काम कोई आसान काम नहीं होता है ये जो कर रहे है वो करने के लिए बहुत ही बड़ा जिगरा चाहिए होता है.
Bulldozer Dangerous Work

कभी कभी बुलडोज़र वाले ऐसा ऐसा काम करते है की में आप लोगो को क्या कहूं, जैसे की आप लोग देख ही रहे होंगे की कैसे ये नीचे से सामान ऊपर पहुंचा रहे है वो भी कितने ज्यादा अलग तरीके से.
Bulldozer Dangerous Work

अभी खड़ी चट्टान तो आप लोगो को दिख ही रही होगी और आप लोगो को अंदाजा भी हो गया होगा की अगर ज़रा भी कोई ग़लती हुंई तो नीचे जा कर गिर सकते है. और अगर नीचे गिरे तो इनके साथ क्या हो सकता है ये बात भी आप लोगो को पता ही होगी.
Bulldozer Dangerous Work

अभी आप इन्हे ही देख लीजिए, इनका बुलडोज़र तो आधा ऐसे लुढ़क रहा है जैसे की पता नहीं इन्हे हो क्या गया है. लेकिन फिर भी ये अपने काम में लगे हुंए है अभी आप ही बताओ दोस्तों की आखिर ऐसे काम करना कितना ज्यादा मुश्किल काम है जो काम ये करने में लगे हुंए है.

No comments:

Post a Comment