Tuesday, 9 October 2018

नमस्कार दोस्तों आपका मेरे लेख में स्वागत है. दोस्तों देखा जाए तो इंटरनेट में हर दिन कोई ना कोई तस्वीर वायरल होती ही रहती है. इसी वजह से अक्सर हमारे सामने कुछ ऐसी तस्वीरें आ जाती हैं जिन्हें जब हम देखते हैं तो हम सोच में पड़ जाते हैं की यह है क्या और आखिर क्या सोच कर इन्होने इस तरह की तस्वीर खींची है. तो दोस्तों यह हैं कुछ ऐसी मजेदार तस्वीरें जिन्हें देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.
दोस्तों वैसे तो आपने कई लोगों के घरों की दीवारों में तस्वीरें लगी हुई देखो होंगी लेकिन क्या कभी किसी के घर में इस तरह की तस्वीर भी देखो है. लेकिन सोचने वाली बात यह है की इन्होंने क्या सोच कर इस तरह से इन तस्वीरों के आगे यह खाली फ्रेम लगाई है. पता नहीं अपने इस तरीके के साथ यह क्या दिखाना चाहते हैं. 
दोस्तों अब इन्हें ही देख लो इस तरह की तस्वीर खिंचवाने का इन्होंने कौन सा रास्ता अपनाया है. लेकिन इनके दिमाग को मानना पड़ेगा जिसने इस तरह की तस्वीर का आइडिया निकाला है लेकिन सोचने वाली बात यह है की इन्हें इस तरह की तस्वीर लेने का आइडिया आखिर आया कैसे होगा. 
इस फ्रिज को देख कर तो ऐसा लग रहा है की इन्होंने अपने बच्चे की पसंद का पूरा खाल रखा है. क्योंकि जिस तरह से इन्होंने इस बहार के रखा है उसे देख कर तो कुछ ऐसा ही लग रहा है. 
देखा जाए तो कई बार हमारी आँखों के सामने कुछ इस तरह की तस्वीरें आ जाती हैं जिन्हें देख हम सोच में पड़ जाते हैं की यह है क्या और इसका मतलब क्या है. दोस्तों दरअसल यह तस्वीर भी कुछ इसी तरह की है. इतना ही नहीं जो भी इस तस्वीर को देखता है बह सोच में पड़ जाता है की आखिर यह है क्या और इन्होंने ऐसा क्यों लिखा है. 
दोस्तों वैसे तो अक्सर लोग कहते हैं की आज कल लड़कियां और लड़के एक सामान हैं और इनमें कोई अंतर नहीं होता. लेकिन असल में ऐसा नहीं है जैसा की आप इस तस्वीर में देख सकते हैं की जब यह लड़का इस लड़की को कोप्पी करने की कोशिश कर रहा है तो यह कैसा लग रहा है. अब आप ही बताओ इसे देख कोई बिना हँसे कैसे रह सकता है. 
अब इन्होंने तो हद ही कर दी क्योंकि कोई अपने बेटे के ऊपर खाना रख कर कैसे खा सकता है. ऐसे में जो भी इनकी इस हरकत को देखता है बह यह सोच में पड़ जाता है की कहीं इनका ऊपर का माला खाली ही तो नहीं क्योंकि जिस तरह से यह खाना खा रहे हैं उसे देख कर तो कुछ ऐसा ही लग रहा है. 
दोस्तों देखा जाए तो इस दुनिया में एक से बढ़ कर एक नमूने रहते हैं और अक्सर बह कुछ ना कुछ अजीबोगरीब हरकत करते ही रहते हैं. लेकिन इस बार तो इन्होंने हद ही कर दी क्योंकि जिस तरह से इन्होंने यह तस्वीर खिंचवाई है उसके बारे में तो कोई सोच भी नहीं सकता. 
दोस्तों सोचो की अगर आपके घर वाले भी आपके साथ ऐसा मज़ाक करें तो आपका क्या होगा. क्योंकि जैसे ही हम इसे देखते हैं तो ऐसा लगता है की यह मर्सेडीज़ बेंज की चाबी है लेकिन बाद में पता चलता है की यह तो पेनड्राइव है अब आप ही बताओ इसे देख कोई इंसान अपनी हंसी कैसे रोक सकता है. 
अब यह एक और तस्वीर आ गयी जिसमें की लड़के लड़कियों की कोप्पी करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन जो भी इनके इस नज़ारे को देखता है बस देखता ही रह जाता है. और ऐसा हो भी क्यों ना यह नज़ारा ही कुछ ऐसा है जिसे देख किसी भी इंसान को हंसी आ जाए. 
अगर हम इस तस्वीर की बात करें तो यह एक ऐसी तस्वीर है जिसे जो भी देखता है उसके चेहरे पर इसे देखे ही हंसी आ जाती है और आये भी क्यों ना यह नज़ारा ही कुछ ऐसा है. जैसा  की आप इस तस्वीर में देख सकते हैं की यह लड़की कैसी लग रही है. 
दोस्तों अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो हमें कमेंट कर के जरूर लिखें और इस तरह की रोचक जानकारी के लिए हमें फॉलो करें. 

No comments:

Post a Comment