Friday, 26 October 2018

10 ऐसी मजेदार तस्वीरें जिन्हें केवल एक भारतीय इंजीनियर ही समझ सकता है Engineers Jokes in Hindi

Engineers Jokes in Hindi



नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप लोगों को पता ही है की भारत में आज के समय इतने इंजीनियर हो गए है की अगर सभी इंजीनियर को इक्कठा किया जाए तो एक अलग ही देश बन सकता है. तो आज में कुछ ऐसी ही तस्वीरें ले कर आया हुं जिन्हें देखने के बाद आप लोगों की भी हंसी नहीं रुकने वाली है. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है और दिखाते है आप लोगों को कुछ मजेदार तस्वीरें.
Engineers Jokes in Hindi

बहुत से लोग होते है जो की इंजीनियरिंग करते है अलग अलग कॉलेज में जा कर पर वो सभी इंजीनियर एक ही जगह पर दोबारा इकट्ठे हो जाते है और वो है बेरोज़गारी के कारण. जहाँ भी कोई पोस्ट निकलती है तो सभी के सभी इंजीनियर जो है वहां पहुंच जाते है.
Engineers Jokes in Hindi

वैसे तो इंजीनियरिंग को लोगों ने बदनाम कर के रख दिया है पर आज भी इंजीनियरिंग की किताबें कितनी मुश्किल है ये बात तो केवल वही जानता है जो की इंजीनियरिंग कर रहा है. क्योंकि दोस्तों आज भी इंजीनियरिंग करना बहुत ही मुक्सिल है भले ही इसके बाद नौकरी ना मिले.
Engineers Jokes in Hindi

इंजीनियरिंग करने जब कोई जाता है तो बड़ा शरीफ होता है और जा कर सोचते है की बस पढ़ाई ही करनी है इसके अलावा और कुछ भी नहीं करना है और अच्छे नंबर ले कर पास होना है पर सब कुछ खत्म हो जाता है कुछ सालों के बाद ही.
Engineers Jokes in Hindi

वैसे हर एक इंजीनियर बेरोज़गार नहीं रहता है, हाँ भले ही इंजीनियरिंग करने के बाद हम इंजीनियर कोई और ही काम करे पर कभी भी भूखे नहीं मरते है. आप कभी भी अपने आस पास देख लेना पता नहीं कितने बंदे इंजीनियरिंग करने के बाद पता नहीं क्या क्या काम करते है.
Engineers Jokes in Hindi

एक इंजीनियर अपनी जिंदगी में हर एक टेस्ट देता है फिर चाहे वो किसी का भी हो पर बहुत ही कम ऐसे इंजीनियर होते है जो की सच में इन एग्जाम को देने के बाद कुछ कर पाते है. और बाकी तो सभी बेचारे बेरोज़गार ही रह जाते है.
Engineers Jokes in Hindi

एक इंजीनियर को कोई भी फर्क नहीं पड़ता है चाहे आप सभी के सभी पेपर एक ही दिन ले लो. जब में कॉलेज में पढ़ता था तो कई स्टूडेंट्स ऐसे भी होते थे जिनका 15 दिन में 20 एग्जाम होते थे और उसमे भी दो रविवार की छुट्टियाँ होती थी. लेकिन फिर वो कभी टेंशन नहीं लेते थे.
Engineers Jokes in Hindi

एक इंजीनियर की जिंदगी के ये चार साल उसकी पूरी जिंदगी ही बदल कर रख देते है. जैसे की आप जानते ही है की एक इंजीनियर चार साल में कितने सब्जेक्ट और कितने पेपर और कितने असाइनमेंट देता है. पर फिर भी उफ़ तक नहीं करता है किसी के सामने.
Engineers Jokes in Hindi

और इंजीनियर जो भारत में पढ़ता है उसका एक फेवरिट काम तो ज़रूर होता है और वो होता है सोना. बेचारे इंजीनियर जब देखो तब सोते हुंए ही मिलते है. ऐसा क्यों है आप लोग तो जानते ही है.
Engineers Jokes in Hindi

जब अगले दिन पेपर हो और हमे कुछ ना आता हो तो ऐसा ही कुछ नज़ारा होता है कमरे का और हम पढ़ रहे होते है ताकि हम कल फ़ेल न हो जाए. और ऐसे ही पता नहीं कितने भारतीय इंजीनियरों ने अपनी डूबती हुंई नईया को पार लगाया है.
Engineers Jokes in Hindi

भारत के कॉलेज में एक जो सबसे बड़ी गलत बात है वो है 75 परसेंट की अटेंडेंस. बेचारा एक इंजीनियर इसलिए कॉलेज नहीं जाता है की उसकी क्लास मिस हो जाएगी हम लोग तो इसलिए कॉलेज जाते थे ताकि अटेंडेंस 75 परसेंट से कम न हो जाए.

No comments:

Post a Comment