Tuesday, 11 September 2018

ये तस्वीरें साबित करती है की खराब किस्मत और बुरा समय होने पर हमारे साथ कुछ भी हो सकता है

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने कोई न कोई तस्वीरें ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें ले कर आया हुं जो की साबित करती है की इंसान चाहे जितनी भी कोशिश कर ले पर खराब किस्मत होने पर इंसान के साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है.

कभी कभी क्या होता है की हमें जोरों से भूख लगी होती है और खाना भी थोड़ा ही बचा होता है और जब हम उसे प्लेट में डाल कर खाने की कोशिश करते है तो हमारे हाथों से प्लेट छूट जाती है और सारा का सारा खाना नीचे गिर जाता है और उसके बाद फिर कुछ ऐसी ही फीलिंग आती है जैसी की इस समय इसे आ रही है.

कभी कभी तो ऐसा होता है की हमारी गाड़ी की चाबी जो की बड़ी ज्यादा मजबूत होती है गिर जाती है जिस कारण से वो टूट जाती है और उसके बाद आप तो जानते ही है की वो गाड़ी की चाबी कितनी महंगी बनने वाली है.

कुछ लोग रोड पर चलते चलते कुछ ज्यादा ही स्टंट मारने की कोशिश करते है और उससे जो होता है वो तो आप लोगो के सामने ही है. अब लोगो को भला कैसे समझाया जाए की ऐसे स्टंट मारने तो ठीक है पर इससे बेइज़ती भी बड़ी हो जाती है.

अब इससे ज्यादा खराब किस्मत और भला किसकी हो सकती है आप खुद ही बताओ दोस्तों, इस बेचारे की पहले ही टांग टूटी पड़ी है और ऊपर से ये नीचे गिर गया और फिर जो हुंआ वो तो आप लोगो के सामने ही है. किसी के भी साथ भला इससे ज्यादा और बुरा क्या हो सकता है आप ही बताओ.

कभी कभी कुछ लोगो को इतनी ज्यादा जल्दी होती है की देखते भी नहीं है की आखिरी जा कहा पर रहे है और उससे जो होता है वो तो आप लोगो के सामने ही है. अब एक तो साइकिल इसने यहाँ घुसा दी और ऊपर से फ्री साइकिल छोड़ कर चला भी गया.

वैसे इंसान को जब भूख लगती है तो वो अपनी जेब से पैसे निकालता है और जो भी खाना हो उसे खा लेता है, पर जब किसी जानवर को भूख लगती है तो वो ऐसे ही खाता है जैसे की इसने खाया है.

ट्रक वैसे तो काफी वजन उठा सकते है पर उसके बाद जब वो चलते है तो अगर ड्राइवर कुछ ठीक न हो तो जो होता है वो तो आप लोगो के सामने ही है. इसलिए तो कहते है की ट्रक जब लोडेड हो तो उसे ध्यान से चलाना चाहिए नहीं तो कुछ भी हो सकता है.

जब भी कही पर हम लोग नया नया सीमेंट डालते है तो एक बात का डर हमेशा हमारे दिल में होता है की कही कोई आ न जाए जिससे की ये उसके पैर यहाँ न छप जाये पर जब किस्मत ही खराब हो तो फिर ऐसा होने से भला कौन बचा सकता है आप ही बताओ.

जब भी मर्द घर पर खाना बनाने की कोशिश करता है तो ऐसा ही कुछ होता है. इसलिए तो कहते है की जब भी मर्द किचेन में जाए तो थोड़ा सा ध्यान से ही काम करना चाहिए नहीं तो जो होता है वो यही है.

आजकल फोन इतने महंगे आते है की में क्या बताऊ, और अगर वही फ़ोन कही पर गिर जाए तो इतना ज्यादा गुस्सा आता है की मन करता है की किसी को तोड़ दूँ. पर उसके बाद जब ऐसा हो जाए तो फिर तो रोना भी आ जाता है. 

No comments:

Post a Comment