Saturday, 29 September 2018

टेंशन फ्री रहने का मंत्र क्या होता है सीखें इन 10 लोगों से, देखे तस्वीरें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है. दोस्तों जैसी की आप सभी तो जानते ही है की आजकल हर किसी को कितनी टेंशन होती है काम की, और कुछ लोग ऐसे भी होते है जो की काम की ज़रा भी टेंशन नहीं लेते है तो आज में आप लोगो को ऐसे ही कुछ लोगो की तस्वीरें दिखाने जा रहा हुं जिन्हे देखने के बाद आप भी समझ जायेंगे की आखिर टेंशन फ्री रहने का मन्त्र क्या होता है.

अगर आप लोग इन्हे ध्यान से देखे तो आप लोग समझ ही जायेंगे की ये पानी में घुस कर एक बिजली से चलने वाली मशीन चला रहे है अभी आप खुद ही सोचों की अगर कुछ यहाँ से वाहा हो जाए तो ये जो बिजली है पानी में चली जाए तो इनकी हालत क्या हो जाएगी आप खुद ही सोच कर देख लो.

वैसे तो पेट्रोल पंप में लिखा होता है की यहाँ पर धूम्र पान करना मना है फिर भी कुछ लोग ऐसे होते है जो की नहीं मानते है पर ये जो आदमी है इसने तो सारी हदें ही पार कर डाली है इसने तो जैसे जान से खेलने का ठेका ले रखा है.

आप जहाँ मर्ज़ी चले जाओ भारत जैसे लोग आपको कही पर भी देखने को नहीं मिलने वाले है भारत में जो बिजली बोर्ड में काम करते है वो ऐसे काम करते है की जैसे करंट इन्हें लगता ही नहीं है और ये सभी कुछ मेने अपनी आँखों से भी देखा है.

अभी आप इसे ही देख ले तो आप समझ जायेंगे की ये पागल आदमी ड्रिल कर रहा है वो भी अपनी टाँग के ऊपर रख के और अगर कुछ हो जाए इधर से उधर तो ये ड्रिल जो है वो इसकी टाँग में ही घुस जाएगी और फिर जो होगा उसका अंदाजा आप खुद ही लगा लो.

वाह भाई कुछ लोगो में इतना ज्यादा जिगरा होता है की वो कुछ भी करने को तैयार हो जाते है अभी आप इन्हे ही अगर देख ले तो आप लोगो को समझ में आ ही जाएगा की आखिर कैसे अपनी जान पर खेल कर ये आराम से काम करने में लगा हुंआ है.

अभी आप इन्हे ही देख लो ये मोहतरमा गाड़ी चला रही है और वो भी ऐसे तरीके से की में आपको क्या बताऊ, लगता है इन्हे अपनी जान ज़रा भी प्यारी नहीं होगी तभी तो इनकी हालत कुछ ऐसी है.

जैसे की आप लोग जानते ही है की ये जो सामने दिख रहा है उसमे कोई भी उछल सकता है पर उछलते समय कोई पक्का पता नहीं होता है की वो कहा पर जा कर गिरने वाला है तो इसलिए इन्हे आप खुद ही देख लो की इन्होंने ऐसी जगह पर इसे रखा हुंआ है जहाँ पर कैसी कैसी नोकीली चीज़े लगी हुंई है.

लोग कैसे कैसे काम करते है आप देख ही रहे है इन्होंने बिना किसी सेफ्टी से ही काम में लगे हुंए है, अभी आप लोग खुद ही बोलो इन्हे कोई टेंशन ही नहीं है अपनी जान की क्या होगा हमारा.

जैसे की आप देख ही रहे है की ये आदमी गन का निशाना पकड़ कर बैठा है अभी आप खुद ही सोच लो की अगर निशाना यहाँ से वाहा हो गया तो फिर इस आदमी की हालत क्या से क्या हो जाएगी.

लोग भी न बिना किसी सेफ्टी के ऐसे ऐसे काम करते है जैसे की उन्हें अपनी जान की फ़िक्र ही नहीं है अभी आप इन्हे ही देख लो ऐसे मज़े से काम करने में व्यस्त है जैसे की कोई टेंशन वाली बात ही नहीं है. 

No comments:

Post a Comment