Saturday, 8 September 2018

नरेंद्र मोदी से ले कर अरविंद केजरीवाल तक देखे कैसे दीखते थे अपनी जवानी के दिनों में

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी के सामने कुछ ऐसे तस्वीरें ले कर आया हुं जिन्हे अापने आज से पहले कभी नहीं देखा होगा. तो चलिए दोस्तों दिखाते है आपको तस्वीरें. और आशा करता हुं आपको ये तस्वीरें पसंद आएगी.

लालू प्रसाद यादव 
इन्हे वैसे तो हर कोई जनता ही है और इनके जैसा कोई और राजनेता तो वैसे भी मेने आज से पहले नहीं देखा है. और इनका जो बोलने का अंदाज़ है वो तो आज तक मेने नहीं देखा है की किसी और राजनेता का हो. 

लालकृष्ण आडवाणी 
इन्हे तो आप सभी जानते ही है आप सभी को पता ही होगा की ये भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता है. और भारतीय जनता पार्टी आज जिस मुकाम में पहुँच चुकी है उस तक पहुंचाने के लिए इनका बहुत ही बड़ा योगदान रहा है.

सोनिया गांधी 
इनके बारे में तो आप सभी जानते ही है ये राजीव गाँधी जी की पत्नी है और उनकी मृत्यु के बाद से ही इन्होंने कॉग्रेस को संभल रखा है और कांग्रेस की अध्यक्ष भी रह चुकी है पर अब कॉग्रेस का अध्यक्ष राहुल गाँधी जी को बन दिया गया है.

अरविंद केजरीवाल 
वैसे जब से इनका नाम सामने आया है तभी से इन्हे आज तक कोई नहीं भूल पाया है खास कर के जो भी दिल्ली में रहते है उनके दिल में तो जैसे ये बस ही गए है और हमेशा ही दिल्ली वाले इन्हे ही सपोर्ट करते है.

अरुण जेटली  
इनके बारे में अब क्या कहूं आप तो जानते ही है की ये कौन है फिर भी आपको बता दूँ की ये भी बीजेपी के प्रमुख नेता है और इस समय भारत के वित्त मंत्री के पद पर बैठे है. और उसके साथ ये कई और पद भी संभल कर बैठे हुंए है.

राहुल गांधी 
राहुल जी को कौन नहीं जानते आज के समय में ये कांग्रेस के अध्यक्ष के पद पर विराजमान है और ये राजीव गाँधी और सोनिया गाँधी जी के पुत्र भी है आप तो जानते ही होंगे.

प्रणव मुखर्जी 
प्रणव मुखर्जी हमारे भारत देश के पिछले राष्ट्रपति रह चुके है और आपकी जानकारी के लिए बता दे की इन्होंने  2012 में भारत देश के 13 राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी.

शशि थरूर 
जैसे की आप जानते ही है की ये विदेश मंत्रालय के और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के राज्य मन्त्री रह चुके है और इस समय ये  विदेशी मामलों में संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत है.

अटल बिहारी वाजपेयी 
कुछ दिन पहले ही इनका निधन हो गया है आप तो जानते ही है इन्होंने हमारे देश के लिए कितना कुछ किया है और इनके जैसा प्रधान मंत्री शायद ही हमें कोई मिल सके. आपकी जानकारी के लिए बता दे की ये भारत देश के तीन बार प्रधान मंत्री रह चुके है.

नरेंद्र मोदी 
मोदी जी के बारे में मुझे नहीं लगता है की आपको कुछ बताने की ज़रूरत है आप सभी तो जानते ही है की वो कहा से कहा जा पहुंच गए है एक चाय वाले से इन्होंने प्रधान मंत्री बनने का सफर कैसे तय किया है ये बात तो बस यही जानते है. 

No comments:

Post a Comment