Wednesday, 26 September 2018

मर्द कभी बूढ़ा नहीं होता ये सुना होगा पर ये तस्वीरें दिखाती है की मर्द बड़ा भी नहीं होता

नमस्कार दोस्तों आप सभी का के बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने में कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी के सामने कुछ ऐसी ही तस्वीरें ले कर आया हुं जो की दिखाती है की मर्द जिंदगी में कभी भी बड़ा नहीं होता. तो चलिए दोस्तों शुरू करते है और में आशा करता हुं की आप लोगो को ये तस्वीरें पसंद आएगी.

मर्द चाहे कितना भी बड़ा हो जाए पर उसे बच्चों के साथ कार्टून देखने में उतना ही मज़ा आता है जितना की उसे बचपन में कार्टून देखने में आता था. और यदि आप भी लड़के है तो आप भी शायद इस बात को जानते ही होंगे.

मर्द चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो जाए पर फिर भी वो अपनी बचकानी हरकते कभी भी नहीं छोड़ता है जब भी मौका मिलता है तभी वो अपनी उन बचकानी हरकतों को करना फिर से शुरू कर देता है.

फिर चाहे मर्द कितना भी बड़ा क्यों न हो जाए फिर भी मर्द वही हरकते करते है जो की बचपन में वो करा करते थे. और यही सच्चाई है. अगर आप भी मेरी बात पे शक है तो खुद के अंदर झाँक कर ज़रूर देखो.

मर्द चाहे बूढ़ा भी क्यों न हो जाए वो फिर भी वो गेम खेलना नहीं छोड़ता है उसे गेम्स खेलने का हमेशा उतना ही शोक रहता है जितना की उसे उस समय होता था जब वो एक छोटा बच्चा होता था. और फिर मर्द सारी उम्र ही गेम्स खेलता रहता है.

और फिर से वो बच्चा बाली हरकतों की याद आ गयी मुझे इसे देखकर. जैसे बच्चे कभी कभी अपना सर चीज़ो में फंसा लेते है न जैसे की कभी किसी बर्तन में फंसा लिया कही और फंसा लिया वैसे ही इसने भी अपना सर ऐसे फंसा लिया है.

बचपन में जिन खिलोनो से खेला करते थे लड़के बड़े हो जाने के बाद भी वही खिलोने उन्हें पसंद आते है अब पता नहीं ये क्या बात है पर यही कटु सत्य है. अब इन्हे कौन इन बातों को समझाए.

अब इसे ही देख लो इतना बड़ा हो गया है फिर भी देखना कैसे ये पागलों के जैसे छोटी सी गाड़ी के साथ खेले जा रहा है अब इस आदमी को भला कौन समझाए की अब तो बड़ा हो जा मेरे भाई.

जब भी कही जायेंगे मर्द तो ऐसी चीज़े ही खरीदेंगे जो की छोटे बच्चे खरीदते है, अगर आपको यकीन नहीं है तो आप खुद ही देख लो फिर शायद आप मान जाए की में सच बोल रहा हुं या फिर गलत.

अब इसे ही देख लो इतना बड़ा हो गया है फिर भी देखना कैसे ये आदमी बुलबुले फुलाने में लगा हुंआ है. पता नहीं इतने बड़े होने के बाद भी क्यों ऐसे बच्चों बाली हरकते करते रहते होंगे ये लोग, क्या पता कब अक्ल आएगी इन्हे.

अब इसे ही देख लो जैसे हमें बचपन में होता था न शोक की सुपर हीरो के कपडे पहनने वैसा ही कुछ इसका हाल लग रहा है. अब आप खुद ही देख लो किसी की शादी हो रही है और ये कैसे क्या बन कर पहुंच गया है. 

No comments:

Post a Comment