Wednesday, 26 September 2018

जब इंजीनियर अपने दिमाग को घर छोड़ आता है तो काम का हाल क्या होता है देखे इन तस्वीरों में

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों वैसे तो हमारा देश इंजीनियर के बलबूते पर ही चल रहा है. आज के समय में कोई भी बड़ी गाड़ी गाड़ी बड़ी बिल्डिंग और कुछ भी अगर बन रहा है तो उसे इंजीनियर ही बना रहे है इस बात को आप लोग समझ ले. पर जब कोई इंजीनियर अपने दिमाग को घर छोड़ कर आ जाता है तो क्या होता है आईये दिखाते है आपको इन तस्वीरों में .

वैसे तो इस चीज़ को बच्चों की पहुंच से दूँर लगाया है ये बात तो ठीक है पर दोस्तों इन्होंने ऐसी जगह पर इसे लगा दिया है की अगर कोई भी इस तक पहुंचने की कोशिश करता है तो मुझे नहीं लगता है की इस तक पहुंच पायेगा.

वैसे तो आप लोगो को एक बात पता ही है की रोड के ऊपर ही स्पीड ब्रेकर लगाए जाते है पर यहाँ देखकर मुझे तो कुछ अजीब ही लग रहा है इसे देखकर लगा रहा है जैसे की गाड़ी के लिए इन्होंने स्पीड ब्रेकर इंसानों के लीए बना दिए है.

जिस भी बन्दें ने ये काम किया है अगर मुझे मिल जाए तो उसे में ज़रूर एक कोई छोटा मोटा ऑस्कर दे दूँ.  भला उसने काम ही ऐसा किया है. धुप से चलने वाला हीटर खराब न हो जाए इसलिए इसे  ढक दिया है.

अब आप ही बताओ दोस्तों की टॉयलेट की शीट को इस तरह से बनाने की ज़रूरत ही क्या थी इन्हे, पर बात तो वही है न की जब अपनी अक्ल काम न कर रही हो तो लोग ऐसा ही कुछ करते है लोगो को पागल बनाने के लिए.

अभी आप इन्हे ही देख लो, वैसे तो आप लोगो को भी पता ही होगा की घड़ी में 60 मिनट होते है और इससे ज्यादा नहीं होते है. पर यहाँ भारत में आप देखे तो घड़ी में पता नहीं कैसा कैसा समय होता रहता है और फिर भी लोग चले ही रहते है.

भारत की सड़को में कसम से गाड़ी चला पाना कोई बच्चों का खेल नहीं होता है, जैसे की अभी आप इन्हे ही देख ले तो आप समझ जायेंगे की हमारे देश की गवर्नमेंट कैसा कैसा काम करती रहती है.

अभी आप सोचों की एक तरफ से पुल एक इंजीनियर पुल बना रहा है, और दूँसरे तरफ से दूँसरा इंजीनियर पुल बनाने में लगा हुआ है पर बाद में आगे जा कर पता चले की दोनों साइड एक दूँसरे के साथ मिल ही नहीं रही है तो आपको कैसा लगेगा.

अब आप ही बताओ दोस्तों की में इस तस्वीर को देखकर क्या कहु, अभी आप इन्हे ही देख लो इन्होंने तो ऐसा काम किया है जैसे की पता नहीं यहाँ फिर कभी ट्रेन आनी ही नहीं होगी. 

No comments:

Post a Comment