Thursday, 27 September 2018

तस्वीरें देख आप भी कहेंगे, इंटरनेट से कोई चीज़ कॉपी करना मतलब अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारना

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों अक्सर आज के समय में हमें कुछ भी करना हो तो हम जल्दी से इंटरनेट खोल कर देखते है की इंटरनेट क्या कहता है इस बारे में. पर कई बार ऐसा होता है की इंटरनेट से चीज़ कॉपी करना महंगा पड़ जाता है. तो आज हम आपके सामने कुछ ऐसी ही तस्वीरें ले कर आयें है. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है और दिखाते है आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरें.

एक दिन मेने कही पर मिस्टर  बीन को देखा इंटरनेट पर ही, तो मेरे दिमाग में ख्याल आया की क्यों न देखा जाए की मिस्टर बीन की बेटी कैसी दिखती होगी, तो उस समय दो तस्वीरें मेरे सामने आयी और वो दोनों ही आप लोगो के सामने है. एक है असलियत और दूसरी वो है जो इंटरनेट हमें दिखाता है.

अक्सर हम इंटरनेट पर से वो ड्रेस ख़रीद लेते है जो की किसी सेलिब्रिटी ने कभी पहनी हो, पर जब वो ड्रेस हमारे पास पहुँचती है तो हमें पता चलता है की आखिर वो ड्रेस सच में एक आम इंसान के ऊपर कैसी लगती है. अभी आप समझ ही गए होंगे की इंटरनेर पर देख कर कोई चीज़ ख़रीदना कितनी बड़ी ग़लती होती है.

आजकल लड़कियाँ पता नहीं कैसे कैसे नाखून रखती है जब भी देखो अजीब ही डिज़ाइन बने होते है उनके नाखूनों पर, पर जब लड़की ऐसा कोई डिज़ाइन खुद बनाने के बारे में सोचती है और इंटरनेट से देखती है फिर उसके बाद अपने ऊपर कोशिश करती है वो बनाने की तो होता क्या है आप लोगो के सामने ही है. तो इसलिए दोस्तों कभी भी ऐसा कुछ करने की कोशिश बिलकुल भी न करे.


जब भी लड़का एक्सरसाइज कर रहा होता है और ऐसे पानी पीता है तो वो सोचता है की वो कूल लग रहा है जैसे की टीवी में मॉडल लगते है पर असल में जो होता है वो तो आप लोगो के सामने ही है की असलियत में होता क्या है.


आजकल योग सीखकने के लिए भी लोग इंटरनेट का ही इस्तेमाल करते है पर जैसे की आप लोगो को पता ही है की इंटरनेट पर तो हाइली प्रोफ़ेस्सिनल ही ये काम करते है पर जब हम जैसा कोई कोशिश करता है तो होता क्या है आप लोग देख ही रहे है.

हर किसी को अपने बच्चों की तस्वीरें लेने का कुछ ज्यादा ही शोक होता है, और हर कोई एक ही बात चाहता है की उसके बच्चे की तस्वीर इंटरनेट वालों की तरह ही आयें. पर असल में जो होता है वो तो आप लोगो के सामने ही है. 

एक बार फिर से इन बहन जी ने कोशिश तो की इंटरनेट से कॉपी करने की पर जैसे की आप लोग देख ही रहे है की कैसे ये फ़ैल हो गयी कोशिश करने के चाकर में, और इस कारण से इनके नाखूनों की हालत क्या से क्या हो गयी.

इंटरनेट पर मॉडल कुछ भी पहनते है तो सच में कमाल के ही लगते है फिर हम उस चीज़ को अपने घर पर मंगवा लेते है और सोचते है की क्यों न दोस्तों इसे देखा जाए की ये कैसा लगेगा हमारे ऊपर. तो ऐसा करने के बाद जब आर्डर हमारे घर पर आता है तो जो हमारी आँखों के सामने आता है वो तो आप लोग देख ही रहे है. 

No comments:

Post a Comment