Sunday, 2 September 2018

इन तस्वीरों से मिलने वाली सीख आपको जीवन में सफल बना देगी, देखे तस्वीरें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें ले कर आ रहा हुं जिन्हे देखकर आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है चलिए दोस्तों तो शुरू करते है.

सब से अलग बने 

सब से पहले आप पूरी दुनिया से अलग बने, मुझे पता है दुनिया आपके ऊपर हसेगी पर उन्हें हँसने दे सबसे पहले आप अपने आप को पहचाने और जिस गंदगी में बाकी फंस चुके है वहा से बाहर निकल कर आ जाए और उन सभी को हँसने दे.

ज्ञान को प्राथमिकता दे 

आज के समय हर कोई केवल पैसे को ही महत्व देता है पर आप उन लोगो से अलग हो जाए और जिस समय लोग पैसे को महत्व दे रहे हो आप ज्ञान को महत्व दे और ज्ञान इक्कठा करे क्योंकि ज्ञान पैसे से बड़ा होता है. अगर आपके पास ज्ञान होगा तो आपको पैसा कमाने की कोई ज़रूरत नहीं होगी पैसा खुद चल कर आपके पास आएगा.

हिम्मत न हारे 

अगर आप कुछ कर रहे है पर बहुत मेहनत करने के बाद भी असफलता ही हाथ लगती है तो आप उस समय ऐसे हाथ पर हाथ रख कर न बैठ जाए, बल्कि उठ कर खड़े हो जाए और काम पर लग जाए आपको सफलता तो मिल ही जाएगी.

अपने जनून का पीछा करे 

कुछ लोग क्या करते है की उनका जनून होता है स्पोर्ट्स के लिए लेकिन उनका एक क्लास मेट ने कोई सरकारी टेस्ट क्लियर कर दिया और आज अच्छी तन्खा ले रहा है तो आप अपना जनून यानि की स्पोर्ट्स जो की अापने पूरी जिंदगी किया है उसे छोड़ कर सरकारी टेस्ट की तैयारी में लग जाए. क्योंकि हो सकता है जो टेस्ट उसने पास किया आप उसे पास कर ही न पाए कभी पर स्पोर्ट्स आपको उससे भी बड़ी कोई चीज़ देदे आगे चल कर.

दूसरों की मदद 

एक साथ मिल कर कुछ भी किया जा सकता है, अापने भी वो कहानी सुनी होगी एकता में बल है वाली तो दोस्तों आप चाहे कितने भी स्ट्रांग क्यों न हो लेकिन आप किसी न किसी जगह पर जा कर टूट ही जाते है पर अगर अापने किसी की मदद की होगी तो ऐसा समय आने पर वो आपकी भी मदद ज़रूर करेगा.


परिणाम 

जब आप ये सभी कुछ कर लेंगे तो उसके बाद इस सब के जो परिणाम निकलेगा वो कुछ ऐसा होगा जो सभी को हैरान ही कर देगा. उसके बाद हर कोई आपको देखेगा की इस बंदे जैसा बनना है यार जिंदगी में. तो सोच लेना की आप जिंदगी में सफल हो गए है अपनी अलग पहचान बनाने में.

No comments:

Post a Comment