Friday, 14 September 2018

ये तस्वीरें साबित करती है की दसवीं कक्षा के बाद हमारी जिंदगी कितनी बदल जाती है Funny Images in Hindi

Funny Images in Hindi


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें ले कर आया हुं जो की साबित करती है की आखिर दसवीं के बाद हमारी जिंदगी कितनी बदल जाती है. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है. 
Funny Images in Hindi

जब अभी हम छोटी क्लास में पढ़ रहे होते है तो ऐसा होता है की हम सोचते है की हार्ट ऐसा  होता होगा पर जैसे की हम दसवीं पास कर के आगे क्लास में जाते है तो पता चलता है की जो भी हम सोच रहे है वो गलत सोच रहे है और दिल ऐसा नहीं होता है ऐसा होता है. 
Funny Images in Hindi

दसवीं से पहले जो मैथ होता था वो कुछ ऐसा होता था पर जैसे ही दसवीं होती है तो मैथ इतना ज्यादा बदल जाता है की में आपको क्या बताऊ. फिर आप ही देख लो दोस्तों फिर तो पता ही नहीं चलता है की आखिर मैथ में हो क्या रहा है और कैसे हो रहा है. 
Funny Images in Hindi

पहले ऐसा होता था की केमिस्ट्री के नाम पे हमें यही होते थे सॉलिड, लिक्विड और गैस पर जैसे ही हम आगे की क्लास में जाते है तो सभी कुछ ऐसे बदल जाता है की आप तो जानते ही है. मुझे खुद केमिस्ट्री ऐसा विषय था जो की सबसे ज्यादा बुरा लगता था और आज तक कभी भी समझ नहीं आया था. 
Funny Images in Hindi

मुझे आज भी याद है फ़िज़िक्स के नाम पर दसवीं में हमें ऐसा ही कुछ होता था की वैज्ञानिक पेड़ के नीचे बैठा था और उसके सर पर सेव गिरा और उसने गुरुत्वाकर्षण बल की खोज कर दी. पर फिर बाद में जा कर पता चला की भाई ऐसा कुछ नहीं है ये तो बस साइन बोर्ड है रास्ता तो अभी दूर है. 
Funny Images in Hindi

पहले अगर हमें कम नंबर आते थे तो दुःख होता था पर जैसे जैसे हम बड़े होते गए तो नंबर लेने की ये जो प्यास थी कम होती गयी. और अभी तो बस हम सभी यही चाहते है की बस कैसे भी कर के  40 नंबर आ जाए और वही काफी है ज्यादा मुझे नहीं चाहिए. 

No comments:

Post a Comment