Friday, 28 September 2018

देखे भारतीय और अमेरिकी लोगों के बीच ज़मीन आसमान का अंतर दिखाती कुछ मजेदार तस्वीरें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है. दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हमारे देश की तुलना हमेशा अमेरिका से की जाती है और हमारे देश के रुपये की तुलना भी हमेशा अमेरिका के डॉलर से ही होती है तो आज हम ऐसी कुछ तस्वीरें ले कर आये है जो की तुलना करती है की अमेरिका और भारत के निवासियों की. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है.

अगर आप लोगो में से कोई भी ऐसा है जिसे मेने ये जो कहा इसमें कोई ग़लती लग रही है तो वो हमें बोल सकता है. और भाई ये सत्य है मेने तो अपने दोस्तों के फोन के पासवर्ड भी उनकी गर्लफ़्रेंड के नाम देखे है. 

भारतीय पेरेंट्स जो होते है वो अमेरिकी पेरेंट्स से थोड़े नहीं बहुत अलग होते है, अमेरिका में वो बच्चे को समझते है और अगर बच्चा फोटोग्राफर बनना चाहता हो तो उसे बनने दिया जाता है पर भारत में तो ज़बरदस्ती इंजीनियर बनने पर मजबूर कर दिया जाता है.

अब इसमें हम लोगो की क्या ग़लती है अब आप तो जानते ही है की चैनेल जो होते है उन्हें पैसे तो विज्ञापनों से ही आते है तो अगर पैसे कमाने है तो ब्रेक तो लेना ही पड़ेगा न. समझ गए न दोस्तों में कहना क्या चाहता हुं.

अमेरिका में बच्चे कॉकरोच से भी डरते है और भारत में तो बच्चे किसी भी चीज़ से नहीं डरते है. ये भी एक प्लस पॉइंट है हम भारतीयों के लिए, है न दोस्तों?

भारत में बच्चे को ये नहीं पता होता है की आइसक्रीम का फलेबर क्या है वो तो दुकान में जाते है और आइसक्रीम के नाम की जगह कितने की आती है वो बोलते है और आराम से ले कर आ जाते है.

भारत में एक अफ़सर अपने से नीचे वालों को कभी भी बराबर नहीं समझता है वो तो ऐसा सोचते है की ये मेरा नौकर है सरकार का नहीं. और अमेरिका में राष्ट्रपति सफाई करने वालों से भी बहुत ही अच्छे ढंग से पेश आते है जैसे की दोनों दोस्त हो.

भारत में अगर आप किसी को सार्वजनिक स्थल पर किस करते है तो उसे पुलिस पकड़ कर ले जाती है पर जो सार्वजनिक जगह पर सुसु करते है उन्हें पुलिस कुछ भी नहीं कहती है. पर अमेरिका में इससे उल्टा होता है.

अमेरिका में जो घरों में जानवर पाले जाते है वो ऐसे होते है छोटे छोटे जैसे की बिल्ली कुत्ता आदि, पर भारत में तो लोग अपने घरों में हाथी तक पाल लेते है इसे कहते है दोस्तों कमाल के इंसान. 

No comments:

Post a Comment