Saturday, 8 September 2018

भारतीय बैंकों में कैसे-कैसे नमूने मिलते है ये देखकर आपकी हंसी निकल जाएगी, देखे तस्वीरें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी के सामने कुछ ऐसी ही तस्वीरें ले कर आ रहा हुं जिन्हे देखकर आप भी समझ जायेंगे की आखिर भारतीय बैंकों में कैसे कैसे नमूने आते है.

कुछ लोग ऐसे भी आते है बैंक में जिन्हे कुछ पता नहीं होता है और जो भी लिखा जाता है वैसा ही वो लोग लिख कर रख देते है. अब इसमें ग़लती क्या है पूछा गया था की कितने निकालने है ये तो इन्होंने बता दिया है की सारे निकालने है.

लगता है पहले जो भी नोट पर लिखते थे अब वैसा ही कुछ एटीएम मशीन भी करने लग पड़ी है. अब आप सामने देख ही रहे है की आखिर कैसे इस मशीन में लिखा गया है की सोनम गुप्ता बेवफा है इसलिए में पैसे नहीं निकलूंगी. इसे कहते है दोस्तों मशीन की भावना.

पहले क्या होता था की मर्दो के लिए जो टॉयलेट होते थे वो फ्री हुंआ करते थे और औरतों से ही पैसे लिए जाते थे पर क्या हो गया है की मर्दो से भी पैसे लिए जाते है. तो इससे तंग आ कर इस आदमी ने बहुत ही अच्छा सलूशन निकाला है इस काम का.

अब हम सभी जानते ही है की जब से मोदी जी आयें है तभी से हमारे जेब से किसी न किसी कारण से हमारे जेब से पैसे निकलते ही रहते है. तो इसलिए इन्होंने ऐसा ही काम किया है की सीधा लिख दिया है की मोदी जी है कारण पैसे देने के.

अब कुछ लोग इतने ज्यादा नमूने होते है की में क्या बताऊ, अब इन्हे ही आप देख लीजिये इनसे कहा था की कितनी राशि जमा करवानी है तो इन्होंने इस्पे कन्या राशि लिख दिया है अब इससे बड़ा नमूना कोई नहीं होगा पूरी दुनिया के अंदर.

अब क्या करे भाई आजकल गर्मी ही इतनी ज्यादा होती है की काम पर भी शर्ट पहन के काम करना मुश्किल हो जाता है. अब ऐसा ही आप सभी के सामने कुछ दिख रहा है. अब ऐसे लोगो को और क्या कहा जाए आप ही बताओ दोस्तों.

अापने भी देखा होगा की एटीएम में एक गार्ड होता है जो की एटीएम की देखभाल करता है पर इसने जो खाली समय में काम करने के बारे में सोचा है मुझे नहीं लगता है की किसी और ने ऐसा काम आज से पहले किया होगा. कमाल का ही आदमी है भाई ये सच में. 

No comments:

Post a Comment