Monday, 24 September 2018

भारतीय लोगों का सिस्टम पूरी दुनिया से कितना अलग है देखे इन 10 मजेदार तस्वीरों में

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हमारा देश महान है. और आप लोगो को एक बात और ज़रूर पता होगी और वो ये है की भारतीय लोग पूरी दुनिया से अलग होते है. तो आज हम आप लोगो को कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाने जा रहे है जो की दिखाती है की भारत के लोगो का सिस्टम सच में पूरी दुनिया से कितना ज्यादा अलग है.

भारत में जब भी कोई सीरियल होता है तो ऐसा ही होता है. जब भी कोई बहुं रात को सोने जा रही होती है तो पूरे गहने पहन कर जा रही होती है जैसे की पता नहीं सोने जा रही है या फिर गहनों की प्रदर्शनी करने के लिए.

भारत में भाई और बहनों की लड़ाई के बारे में तो आप लोग जानते ही है, यहाँ पर ऐसा होता है की अगर भाई या फिर बहन ने किसी काम को करने से अगर 10 साल पहले भी मना किया होगा तो भी याद रखते है और 10 साल पहले की बात को भी लड़ाई के बीच में ले आते है.

जहाँ हर किसी देश में टाइगर जानवर होते है और जंगल में रहते है वही भारत में सभी कुछ उल्टा ही होता है यहाँ पर इंसान ही अपने आप को टाइगर समझ बैठते है और अगर सच का टाइगर आ जाए सामने तो क्या होता है आप तो जानते ही है.

भारत में चाय एक ऐसी चीज़ है जो हर जगह पर पिलाई जाती है. अगर शादी है तो भी चाय कोई पार्टी  है तो भी चाय और कभी कभी लड़के तो ऐसा भी करते है की बर्थडे पार्टी पर भी चाय मांग लेते है अब आप ही बताओ दोस्तों इन्हे कैसे समझाया जाए.

पूरी दुनिया में अगर कोई कुछ कर दे तो फिर पूरे तरीके से पहले प्रूफ ढूंढे जाते है फिर इन्वेस्टीगेशन की जाती है फिर निर्णय लिया जाता है की किसने क्या किया है. और भारत में अगर कोई हंस रहा है तो इसका मतलब कहा जाता है की इसी ने किया है.

जहाँ अंग्रेज़ों ने नयी नयी चीज़ो की खोज की तो वही पर भारत के मौजूदा प्रधान मंत्री ने भी एक नए शब्द की खोज की जिसका नाम है मित्रों, अगर आप भी कभी इनका भाषण सुने तो आप लोगो को भी पता चल जायेगा की ये कितनी ज्यादा बार इस शब्द का इस्तेमाल करते है.

भारत में लड़की की शादी की उम्र होती है 25 साल और अगर उसके बाद भी लड़की शादी नहीं करती है तो लोग उसे ऐसे देखते है जैसे की पता नहीं कितनी की बूढ़ी हो गयी है लड़की और अभी तक शादी ही नहीं कर रही है.

जहाँ पूरी दुनिया का ये सोचना होता है की अगर जिस काम को कोई नहीं कर सकता है उसे में कर सकता हुं और में कर के दिखाऊंगा. और वही पर अगर हम बात करे भारतीय लोगो की तो हमारा कांसेप्ट होता है की अगर जिस काम को कोई कर ही नहीं सकता है तो उस काम को में कर के समय क्यों बर्बाद करूँ.

जहाँ हर कोई गोल्ड के पीछे पड़ा रहता है वही पर अगर देखा जाए तो भारत में ज्यादा गोल्ड है अगर हम बाकी लोगो के हिसाब से देखे तो. तभी तो गोल्ड मैडल के पीछे नहीं भागते है भारतीय लोग और न ही भारतीय सरकार किसी की कोई मदद करती है क्योंकि पहले से ही इतना गोल्ड पड़ा हुंआ है.

अगर आप भी कभी पढ़े हो तो आप लोगो को ज़रूर ये सिचुएशन कैसी होती है पता होगा. क्योंकि जैसे ही हमें फोन आता था की भाई रिजल्ट आ गया वैसे ही हार्ट बीट इतनी ज्यादा बढ़ जाती थी की में आपको क्या बताऊ यार पता ही नहीं चलता था की अब क्या किया जाये. 

No comments:

Post a Comment