Sunday, 2 September 2018

आलसीपन की हदें पार करते इन लोगो को देखकर आपका भी दिमाग घूम जायेगा, देखे तस्वीरें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें ले कर आया हुं जिन्हे देखकर आप सभी को बहुत ही ज्यादा मज़ा आने वाले है और आप लोग एक बात और समझ जायेंगे की ज्यादा आलसी होना भी सही नहीं होता है.

मेने बहुत से अालसी आदमी देखे है पर इतना अालसी आज तक नहीं देखा था जो की बल्ब ले कर आया हो और उसका कवर निकाले बिना ही उसे टाँग कर रख दिया हो. और आज मेने ऐसा बेकार आदमी भी देख ही लिया.

आप तो जानते है आज के समय में जो भी काम करना चाहते है की उनका जो भी काम है बस शॉर्टकट से ही हो जाए पर आप तो जानते ही है की ऐसा होता नहीं है जो भी काम है ध्यान से ही करना चाहिए अब कर दिया न इस आदमी ने सारा का सारा काम खराब.

हर कोई अपने साथ एक छाता तो ज़रूर ही ले कर आता है ताकि जहाँ भी जाए बारिश के मौसम में भी कोई टेंशन न लेने की जरूरत हो. पर अगर आदमी अालसी हो तो भीग लेगा पर कभी भी छाता खोलने के लिए मेहनत नहीं करने वाला है.

कुछ लोगो ने तो अलसीपने की हदें इस क़दर पार रखी है की में आपको क्या बताऊ दोस्तों अब आप इन्हे ही अगर देख ले तो आप समझ ही जायेंगे की कैसे इन्होंने चपल गलत डाली है पर इतनी मेहनत नहीं करेंगे की इसे ठीक ही कर ले.

वाह जी आजकल की माये भी क्या कमाल की है, चलो ये तो अब्रॉड है पर आने वाले में समय में ऐसा भारत में भी होने वाला है क्योंकि जिस हिसाब से हम अंग्रेज़ों की कॉपी कर रहे है तो वैसे तो बहुत जल्दी ऐसा भारत में भी होने वाला ही है.

बहुत से लोगो को कुत्ता पालने का शोक होता है, पर कुत्ते के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है उसे घूमाने के लिए भी ले जाना पड़ता है पर अगर आदमी ऐसा हो तो सोच ही लो कुत्ते की हालत क्या होने वाली है भला.

No comments:

Post a Comment