Monday, 3 September 2018

एयरपोर्ट पर मौजूद इन नमूनों की तस्वीरें देखकर आपकी हंसी निकल जाएगी, देखे तस्वीरें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी के सामने कुछ ऐसी ही तस्वीरें ले कर आया हुं जिन्हे देखकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी. तो आशा करता हुं दोस्तों आप सभी को ये तस्वीरें कुछ ज्यादा ही पसंद आयें.

अापने बहुत से लोग सामान ले जाते देखे होंगे एयरपोर्ट पर और जो भी सामान ले कर जाते है तो वो क्या करते है की अपना सामान इस जगह पर रख देते है पर इस औरत तो अपना बच्चा ही रख दिया है यहाँ, लगता है ये अपने सामान के साथ कुछ ज्यादा ही व्यस्त हो गयी है.

अब ऐसे ऐसे नमूने आते है एयरपोर्ट पर की में आपको बता नहीं सकता हुं एक बात मुझे समझ नहीं आती है और वो ये है की आखिर इन लोगो को ये कपड़े पहनने का दिमाग में कहा से आता होगा ख्याल. पर चलो जो भी है बहुत ही ज्यादा सही है तभी तो मस्त लग रहा है.

अरे इन भाई साहब को कोई एक बात समझाए की ये जहाँ से जा रहे है वो कोई आपके लिए नहीं है पर ये तो आपके सामान के लिए है पर कुछ नमूने ऐसे होते है जो की इस बात को समझते ही नहीं है और ऐसी हरकते करने लग जाते है.

अगर आप कही पर जाए तो आपको अक्सर ऐसे ऐसे नमूने देखने को मिल ही जाते है और फिर जब आपको ऐसे नमूने दिख जाए तो भला आप उनकी फोटो तो ले ही लेंगे न. पता नहीं इन लोगो को ये सभी कुछ कर के मिलता क्या है.

लगता है ये लोग थोड़ा सा लेट हो गए है और इनका जो प्लेन है वो पहले ही निकल गया है. अब इसमें इन लोगो की कोई ग़लती नहीं है बल्कि ग़लती तो उनकी है जो प्लेन ले कर गए है. एयरपोर्ट पर भी न कई तरह के नमूने देखने को मिल ही जाते है हम लोगो को.

कुछ लोग योग करने के इतने ज्यादा फैन होते है की जहाँ भी जगह मिलती है वही पर ये लोग योग करने लग जाते है पर इन लोगो को आखिर ये बात कौन समझा सकता है की बहन ये तो एयरपोर्ट है यहाँ पर योग करने की आखिर ज़रूरत ही क्या है. पर चलो ठीक है जो भी है.

जब आप कही पर जाते है बीच में प्लेन आपको कही उतार देता है और फिर आगे का सफर आपका थोड़ी सी देर बाद शुरू होना होता है तो ऐसा नज़ारा भी उस दौरान देखने को मिल जाता है अब इन लोगो को ही देख लो ऐसे सो रहे है यहाँ जैसे की घर वालों ने निकाल दिया है.

आजकल जो सबसे ज्यादा ज़रूरी चीज़ होती है वो यही होती है, आजकल इंसान का पेट भरा हो या फिर न भरा हो पर फोन की बैटरी भरी हुंई होनी चाहिए इसके लिए कुछ लोग तो ऐसे होते है जो की एक्सटेंशन बोर्ड भी साथ में ले कर चलते है अब आप बताओ दोस्तों देखा है ऐसा कभी कही? 

No comments:

Post a Comment