Sunday, 30 September 2018

आँखों को देखा देती इन 10 तस्वीरों को देखकर आपकी आँखें भी धोखा खा जाएगी, देखे तस्वीरें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की जो भी चीज़ हम हर रोज़ देखते है ज़रूरी नहीं है की वो सच हो क्योंकि अक्सर हमारी जो आँखें होती है वो धोखा खा जाती है, और में ये भी जानता हुं की अभी आप लोग कहेंगे की हमारी आँखें कभी भी धोखा नहीं खाती है तो आज में आप लोगो के लिए ऐसी ही कुछ तस्वीरें ले करा आया हुं जिन्हे देखने के बाद आपकी भी आँखें धोखा खा जाएगी.

दोस्तों अभी सच सच बता दो आपको भी ऐसा ही लगा था न की जैसे ये बिल्ली इस पाइप को मुँह में डाल कर बैठी थी, अगर आपको भी ऐसा ही लगा था तो ज्यादा घबराने की बात नहीं है क्योंकि मुझे भी ऐसा ही लगा था जब मेने इस तस्वीर को पहली बार देखा था.

दोस्तों ये तस्वीर बहुत ही ज्यादा नार्मल है पर अगर आप थोड़ा सा ध्यान इस तस्वीर में इन दोनों की परछाईं के ऊपर देंगे तो आप लोगो को पता चलेगा की इस तस्वीर में जो दिख रहा है परछाईं उससे बहुत ही ज्यादा उल्टा दिखा रही है.

वैसे तो इस तस्वीर में कुछ ख़ास नहीं है पर अगर आप देखे तो ये तस्वीर कुछ कम भी नहीं है, इस तस्वीर में ऐसा लग रहा है जैसे की जहाज़ और चींटी दोनों ही एक साइज के हो गए है और एक जैसे ही दिख रहे है.

जब मेने इस तस्वीर को देखा था तो मुझे भी ऐसा ही लगा था जैसे की इस तस्वीर में ये जो पत्थर है वो उड़ रहा है, पर जब मेने इसे फिर से ध्यान लगा कर देखा तो पता चला की ये पत्थर उड़ नहीं रहा है बल्कि ये तो पानी में पड़ा हुंआ है और पानी में परछाई बन रही है आसमान का.

अगर आप भी इस तस्वीर को देखने के बाद सोच रहे है की इस बिल्डिंग में आग लगी हुंई है तो कृपया कर के ऐसा मत सोचना क्योंकि ये कोई आग नहीं है बल्कि ये तो सूरज सामने है उस कारण से ऐसा लग रहा है और हमारी आँखों को धोखा मिल रहा है.

अगर आप लोगो को भी ऐसा लग रहा है की दीवार पर बोट्स टंगी हुंई है तो दोस्तों में माफ़ी चाहता हुं क्योंकि ऐसा नहीं है ये समंदर है जो आपको दिख रहा है और ये असली बोट्स है कोई पेंटिंग या खिलौना नहीं है.

अगर ऐसा नज़ारा हम लोगो को कही दिख जाए तो हम लोग तो यही सोचते रह जायेंगे की ये पक्का कोई यू ऍफ़ ओ है पर दोस्तों जो हम लोग सोच रहे है वो सच नहीं है असल में ये तो सूरज और  बदल है जो हमें ऐसे दिख रहे है.

वैसे तो मुझे खुद ये समंदर की लहरें लगी थी जब मेने इसे पहली बार देखा था पर असल में ये समंदर की लहरें नहीं है बल्कि ये तो प्लास्टिक की थैली है जो की हमें कुछ ऐसी लग रही है.

दोस्तों आपको अगर इस तस्वीर में केवल हाथ और पत्थर ही दिख रहे है तो में आपको बताना चाहूँगा की इसमें साथ में पानी भी है इस आदमी ने हाथ पानी के अंदर डाला हुंआ है. अगर यकीन नहीं है तो आप खुद ही इसके हाथ को देखे और कलाई को ध्यान से देखे.

इस तस्वीर को तो सच में ऐसा लग रहा है जैसे की ये रास्ता सीधा स्वर्ग को ही जाता होगा क्योंकि आखिर है ही कुछ ऐसा तो अब में क्या कहूं, इसे देखकर तो सच में दिल खुश हो गया और मन कर रहा है की में भी यहाँ ज़रूर एक बार जाऊ. 

No comments:

Post a Comment