Wednesday, 19 September 2018

आँखों को धोखा देती इन तस्वीरों में छिपा राज़ एक बार में ढूंढना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हम सभी की आंखे वैसे तो बहुत ही ज्यादा तेज़ होती है पर फिर भी कभी कभी कुछ ऐसी चीज़े होती है जो की दिखती तो सामने है फिर भी हमें पता नहीं चलता  है की वहाँ हो क्या रहा है.
ankho ko dhokha deti tasveere

अभी इसी तस्वीर को अगर आप लोग ध्यान से देखे तो आप लोग समझ ही गए होंगे की आखिर इस तस्वीर में राज क्या छिपा बैठा है. अगर आप इस तस्वीर में लगे हुंए आईने को देखे तो आप समझ जायेंगे की लड़की का जहाँ से पीछे का हिस्सा दिखना चाहिए वहा पर लड़की का मुँह दिख रहा है.
ankho ko dhokha deti tasveere

में नहीं बोल रहा हुं की आपकी आँखें धोखा खा जाएगी, पर में तो इतना ही कहना चाहता हुं की इन तस्वीरों को जब आप पहली बार देखेंगे तो उस समय आपकी आँखें पक्का धोखा खायेगी.
ankho ko dhokha deti tasveere

इस तस्वीर में कुछ भी वैसे तो ख़ास नहीं है पर जब भी इस तस्वीर के ऊपर हमारी पहली नज़र पड़ती है तो ऐसा लगता है जैसे की इस लड़की की टंगे बहुत ही ज्यादा पतली है और पजामे के बीच में ये जो सफेद रंग की पट्टी है वो ऐसा लग रहा था की टांगों के बीच से दीवार दिख रही है.
ankho ko dhokha deti tasveere

जब मेने खुद इस तस्वीर को पहली बार देखा था तो ऐसा लगा था की ये लड़की है जो सामने खड़ी है, फिर बाद में जब मेने ध्यान से देखा तो पता चला की ये लड़की तो है पर उसके आगे एक पुतला रखा हुंआ है जो की लड़की की ही तरह दिख रही थी.
ankho ko dhokha deti tasveere

अभी इन्हे ही देख लो, ऐसा लग रहा है जैसे की आराम से ये आदमी सो रहा है पर असल में एक लड़की है जो इस बेंच के ऊपर सो रही है जो की हमें दिख रही है पर हमें पहली बार देखने में धोखा हो रहा है.
ankho ko dhokha deti tasveere

अभी इन्हे ही देख लो दोस्तों इसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे की लड़की के तीन पैर है. पर ये जो सारी की सारी कन्फूजन हो रही है वो जूतों के कारण है. एक जूता जो है वो साथ में बैठी हुंई लड़की का है जो सामने दिख रहा है.
ankho ko dhokha deti tasveere

इसे तो आप आराम से पकड़ लेंगे की क्या हो रहा है. पर दोस्तों जब आपकी भी पहली नज़र पड़ी होगी तो उस समय आपको भी पता नहीं चला होगा की आखिर यहाँ हो क्या रहा है. पर फिर बाद में सभी को पता चल ही जाता है. 

No comments:

Post a Comment