Sunday, 23 September 2018

इन आम आदमियों के कारनामे देखकर आप भी समझ जायेंगे की एक आम आदमी चाहे तो कुछ भी कर सकता है

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की आजकल कुछ भी हो एक आम आदमी को ही भुगतना पड़ता है. अगर महँगाई बढ़े या फिर चाहे कुछ और असर तो आम आदमी के ही ऊपर पड़ता है. इस कारण से हम लोग एक आम आदमी को कम आंकने लग पड़ते है. तो आज में आप सभी के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें ले कर आ रहा हुं जिन्हे देखकर आप लोगो को एक बात तो अच्छे से समझ आ जाएगी की एक आम आदमी को कभी भी कम नहीं समझना चाहिए. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है.

जहाँ हर जगह पर आज के समय में पेड़ काटे जा रहे है और जंगलों को खत्म किया जा रहा है वही पर कुछ लोग इन जैसे भी है जो की पेड़ लगा लगा कर जंगल को तैयार कर रहे है. इन्होंने 17 की उम्र से पेड़ लगाना शुरू किये और आज इनकी उम्र 47 है और आज तक इन्होंने 1360  एकड़ की ज़मीन के ऊपर पेड़ लगा दिए है और जहाँ पर आज बहुत से जंगली जानवर अपना घर बना कर रह रहे है.

एक आम आदमी क्या कर सकता है इस बात का सबसे ज्यादा बड़ा उदाहरण तो आप सभी के सामने ही है, जब ये एक आम आदमी थे तो उस समय पुलिस इन्हे उठा उठा कर बाहर पटकती थी पर आज आप देख लो उसी आम आदमी को आज पुलिस कैसे प्रोटेक्ट करती है. तभी तो कहते है की एक आम आदमी को कभी भी कम नहीं आंकना चाहिए. 

दोस्तों ये कहानी है एक चाय बेचने वाले की और बैंक की जब बैंक ने उसके अकाउंट से बिना किसी बात के 9200 रूपए काट लिए तो इस बात से दुखी हो कर उसने बैंक का दरवाज़ा खटखटाया परन्तु बैंक वालों ने उसकी इस समस्या का कोई भी समाधान नहीं निकाला. तो उसे मजबूरन अदालत का दरवाज़ा खटखटाना पड़ा और अंत में इतनी बड़ी बैंक को हरा कर ये आदमी केस जीत ही गया.

मांझी दी माउंटेन मैन फिल्म तो अपने देखी ही है, ये जो आदमी आप सभी के सामने है ये वही है. इसकी पत्नी हस्पताल दूर होने के कारण जान से हाथ धो बैठी थी. जिस कारण इन्होंने ये फेंसला लिया और सोचा की जो मेरे साथ हुंआ है वो किसी और के साथ न हो पाए. और इन्होंने चट्टान को काट कर रास्ता निकाल दिया.

बड़ी बड़ी जानी मानी कम्पनिया जो है वो ग़रीबो के साथ गलत ब्यबहार करती है जब एक गरीव बच्चा उनके पास कोल्ड ड्रिंक लेने के लिए पहुंचा तो उन्होंने इसे धक्के मार कर बाहर निकाल दिया. और उसी ग़रीब बच्चे के कारण फिर वो दुकान बंद करनी पड़ गयी थी इतनी बड़ी कंपनी को.

ऑनलाइन शॉपिंग तो आज के समय में हर कोई करता ही है. पर ऑनलाइन शॉपिंग में बहुत ही ज्यादा बार धोखा होता है मेरे साथ भी कई बार धोखा हुंआ है. पर इस आम आदमी ने इनका धोखा कैसे पकड़ा आप लोग तो देख ही रहे है कैसे इन्होंने 799 की चीज़ को 399 में देने का दिखावा किया जबकि इस चीज़ की जो असल कीमत थी वो 399 ही थी पर इस आम आदमी की सूझ बूझ से ये चीज़ बहुत ही जल्दी पकड़ ली गयी.

हीरो तो अपनी बॉडी इसलिए अच्छे से मैन्टेन रख पाते है क्योंकि उन्हें कोई और काम नहीं होता है और बस जिम जाने का ही काम होता है. जबकि जो आम आदमी होते है उनका ऐसा नहीं होता है वो जिम नहीं जाते है फिर भी उनका शरीर ऐसा हो जाता है. इसे कहते है दोस्तों आम आदमी.

No comments:

Post a Comment