Wednesday, 12 September 2018

देखे भुवन बाम के पुराने समय की कुछ ऐसी तस्वीरें जो अापने आज से पहले कभी नहीं देखी होंगी Bhuvan Bam ki Old Pictures

Bhuvan Bam ki Old Pictures


नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है दोस्तों जैसे की आप सभी तो जानते ही है की हर दिन आप सभी के सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आप सभी एक सामने कुछ ऐसी तस्वीरें ले कर आया हुं जो आपने आज से पहले कभी भी नहीं देखी होंगी. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है और आशा करता हुं की आपको ये तस्वीरें पसंद आयें. 

जैसे की आप इनकी वीडियोस में भी देखते होंगे की ये एक ऐसे इंसान है जो की दुनिया की परवाह किये बिना ही अपनी वीडियो के और ध्यान देते है. और आज ये भारत में इतने फेमस हो गए है जितना की मुझे नहीं लगता है की कोई और होगा. 

एक स्टार हमेशा ही स्टार पैदा नहीं होता है, वो अपने अंदर के स्टार को अपने अंदर से बाहर निकाल कर लोगो के सामने रखता है और एक न एक दिन कुछ न कुछ बन के सबको दिखाता है और इसे ही स्टार कहते है. 

कल जब इनके एक करोड़ सब्सक्राइबर पूरे हुंए तो में उस समय लाइव देख रहा था की आखिर कौन जीतता है. पर अंत में जैसे की आप जानते ही है की भुवन भाई जीत ही गए. और मुझे बहुत खुशी हुंई. 

और फिर उसके बाद में मेने इनकी पुरानी वीडियोस सर्च की और फिर देखना शुरू किया. तो मुझे पता चला की कोई  ये भी कोई परफेक्ट नहीं थे जैसे की आप दीखते है. इन्होंने भी बहुत नीचे से शुरू किया था. और आज ये भारत के नंबर बन यूटूबर बन चुके है.

और फिर मुझे भी एक होंसला आया, में कोई यूट्यूब पर वीडियोस नहीं बनता हुं, पर में कुछ और करना चाहता हुं पर में सोचता हुं की मुझ से भी बड़े बड़े आदमी बैठे है जो की इस फील्ड के बादशाह है और में उनके बराबर कैसे पहुंँचूँगा. 

पर इनकी पुरानी वीडियोस देख कर में बहुत ज्यादा मोटीवेट हुंआ की जो भी आपको आता है बस करते जाओ और उसमे सुधार करते जाओ एक न एक दिन आप ज़रूर सफल हो जाओगे. और फिर मेने सोच लिया की हार नहीं माननी है बस सीखते जाना है. 

में तो आप लोगो को भी एक ही सलाह देना चाहता हुं दोस्तों की अगर आप भी कोई काम करना चाहते है पर आप सोचते है की आप तो ज़ीरो पर भी नहीं है और लोग इसी फील्ड में 100 पर पहुंच बैठे है, तो दोस्तों आपको भी में एक ही सलाह देता हुं की हार मत मानना बस अपने काम पर ध्यान दो और लगे रहो.

जहाँ से इन्होंने शुरू किया था उस समय ये भी हमारे जैसे ही एक आम आदमी थे पर आज आप देख ही रहे है की ये कितने ज्यादा फेमस हो चुके है और आज इनका कोई भी तोड़ नहीं है आज ये बहुत ही ज्यादा आगे निकल गए है. 

No comments:

Post a Comment