Monday, 27 August 2018

पेपरों में किस तरह से बच्चे teacher को बेवकूफ़ बना कर नक़ल करते हैं देखें इन तस्वीरों में ( really funny photos in hindi)

पेपरों में किस तरह से बच्चे teacher को बेवकूफ़ बना कर नक़ल करते हैं देखें इन तस्वीरों में ( really funny photos in hindi)

नमस्कार दोस्तों आपका मेरे लेख में स्वागत है. दोस्तों देखा जाए तो हम जो भी काम आज करते हैं उसका परिणाम हमें अपने भविष्य में भुक्तना पड़ता है और हम बस यही सोचते हैं की काश तब हमने यह ग़लती नहीं की होती तो आज यह नौबत ना आती. लेकिन जब भी हम अपने स्कूल और कॉलेज की जिंदगी के बारे में सोचते हैं तो अपनी शरारतों को याद कर हँसने लग जाते हैं. दोस्तों देखा जाए तो हमारे स्कूल के दिन हम कभी नहीं भूल सकते. लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जो पढ़ाई में ज़रा भी ध्यान नहीं देते और जब पेपर आते हैं तो नक़ल के सहारे पास होने की कोशिश करते हैं. इतना ही नहीं बच्चे नक़ल के लिए किस हद तक जा सकते हैं यह देख आपकी हंसी निकल जायेगी. क्योंकि आज जो तस्वीरें हम आपके लिए लेकर आये हैं उन्हें देख कर आप भी यही बोलेंगे की कोई नक़ल के लिए ऐसा भी कर सकता है क्या. really funny photos in hindi


 really funny photos in hindi


दोस्तों जब भी कभी नक़ल की बात की जाती है तो यही माना जाता है की लड़कियां नक़ल नहीं करती लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है. जैसा की आप इस तस्वीर में देख सकते हैं की कैसे यह लड़कियां नक़ल की तैयारी कर रही हैं ताकि पेपर में पास हो सकें.

अब इन्हें ही देख लो इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की कैसे यह अपने जूते से नक़ल कर रहे हैं. देखा जाए तो इस तरह के स्टूडेंट्स की तादार काफी ज्यादा है जो नक़ल करने के लिए नए नए तरीके ढूँढ़ते रहे हैं.  really funny photos in hindi

दोस्तों देखा जाए तो इस दुनिया में हर इंसान अलग तरह से से ही सोचता है. जैसा की आप इस तस्वीर में देख सकते हैं की कैसे इन्होंने नक़ल करने के लिए एक अलग ही तरीका निकाला है. लेकिन जब यह अपने पैर ज़मीन में रखेंगे तो यह सब मिट नहीं जाएगा.

दोस्तों देखा जाए तो इस दुनिया में एक से बढ़ कर एक अक्लमंद इंसान भरा पड़ा है लेकिन कोई नक़ल करने के लिए इस तरह का तरीका भी निकाल सकता है यह तो हम पहली बार ही देख रहे हैं. क्योंकि जिस तरह से इन्होंने अपने नाखूनों में पर्ची छिपा रखी है उसे देख कर तो किसी भी इंसान को हंसी आ जाए.  really funny photos in hindi

दोस्तों अब इन्हें ही देख लो इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की कैसे इन्होंने अपने नाखून में लिख रखा है. लेकिन जितना समय इतना छोटा लिखने में गँवा दिया उतने में तो यह इसे पढ़ लेते तो बह याद भी हो जाता.

वैसे देखा जाए तो आज कल हम में से हर कोई अच्छा दिखना चाहता है और इसके लिए बह कई कुछ करते हैं. खास कर के लोग अपने बालों का भी काफी ख्याल रखते हैं क्योंकि अच्छे बाल होने पर हम और भी अच्छे दीखते हैं. लेकिन यहाँ पर तो इन्होंने अपने बालों को किसी और ही काम लगा दिया. लेकिन इस तरह से कोई कैसे सोच सकता है.

अब इन्हें ही देख लो इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की कैसे यह जनाब बेंडिड की मदद से चीटिंग कर रहे हैं.

बात जब नक़ल की आती है तो लोग कई तरह के जुगाड़ लगाने लग जाते हैं. जैसा की आप इस तस्वीर में देख सकते हैं की यह भाई साहब तो फ़ोन लेकर ही आ गए हैं. लेकिन फ़ोन का इस्तेमाल करने का जो तरीका इन्होंने निकाला है उसे देख कर हर किसी भी इंसान को हंसी आ जाती है.

दोस्तों आपने कई तरह के टैटू आर्टिस्ट को देखा होगा. दरअसल इस तस्वीर में जो इन्होंने कारनामा किया है बह किसी टैटू आर्टिस्ट से कम नहीं है क्योंकि जितना छोटा-छोटा इन्होंने लिखा है वैसा तो कोई टैटू आर्टिस्ट ही लिख सकता है. क्योंकि ऐसा करना हर किसी इंसान के बस की बात नहीं है.  really funny photos in hindi

No comments:

Post a Comment