Sunday, 5 August 2018

जो बच्चे साल भर पढ़ते नहीं है वह परीक्षा में कैसी कलाकारी दिखाते है देखे इन तस्वीरों में ( funny students exam anwersheet photos)

funny students exam anwersheet photos


दोस्तों नमस्कार आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी तो एक बात जानते ही है की हर दिन आपके सामने कुछ न कुछ मजेदार में ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से में ऐसे बच्चों के लिखे परीक्षा पत्र आप सभी के सामने ले कर आ रहा हुं जिसे देखकर आप सभी की भी हंसी नहीं रुकने वाली है और आप सभी आज खूब हसने वाले है.

आजकल जैसे की आप सभी भी जानते ही है की हर किसी के पास मोबाइल फ़ोन तो होता ही है तो जो भी स्टूडेंट आज के समय में पेपर लिखता है तो वो क्या करता है मोबाइल पर से चीटिंग कर लेता है पर अगर उस बच्चे का दिमाग बिलकुल ही पैदल होता है तो आप सभी जानते ही है की क्या होता है जो ऊपर हुंआ है वैसा ही कुछ हमेशा होता है.

बात तो इस बंदे ने पते की की है की पाचन क्रिया एक ऐसा काम है जो की सीधे हाथ से खाना खाने से शुरू होती है और उलटे हाथ से धो देने पर खत्म हो जाती है तो दोस्तों जैसे की आप सभी जानते ही है की जिसने भी ये आंसर लिखा है वो मेरे ही जैसा होगा कोई, ये भी बड़ा हो कर मेरी तरह इंजीनियर बनेगा.

जब में स्कूल में पढ़ाई करता था तो ऐसे बहुत से सवाल हम लोगो से पूछे जाते थे पर हमारे जो भी टीचर होते थे वो कुछ ऐसे समझाते थे की में बता नहीं सकता हुं, कसम से जिस भी टीचर से इस बंदे ने ये सभी कुछ समझा है अगर मुझे भी ऐसा ही कोई टीचर मिल जाता उस समय तो आज में भी पक्का मैथ में फ़ैल होता.

आप सभी तो एक बात जानते ही है की आजकल कंप्यूटर का चलन कुछ ज्यादा ही है और जो भी बच्चे कंप्यूटर इस्तेमाल करते है वो तो जानते ही है की कैसे एक चीज़ यहा से उठा कर वहा पर लगाई जाती है तो दोस्तों अब देख लो आप सभी और सीख लो इस बच्चे से कुछ.

जब मैने इसे देखा था तो बता नहीं सकता हुं की कितनी ज्यादा देर तक हस्ता रहा था. अब हंसु भी क्यों न जब कोई बच्चा छोटा होता है तो उसे सभी कुछ समझाना कितना ज्यादा मुश्किल होता है आप सभी तो जानते ही होंगे, तो जिस बच्चे को मैथ समझ नहीं आता है वो कुछ ऐसा ही करता रहता है.

लगता है ये बच्चा कुछ ज्यादा ही पढ़ा लिखा है और कुछ ऐसा काम करना चाहता है जिसका कोई भी हिसाब नहीं है अगर ऐसा ही चलता रहा तो ये बच्चा एक न एक दिन कुछ न कुछ ऐसा ज़रूर खोज डालेगा जिसका कोई भी हिसाब ही नहीं होगा.

आजकल के बच्चे पढ़ाई लिखाई के बारे में चाहे कुछ जाने या फिर न जाने आजकल के बच्चे प्यार के बारे में कुछ ज्यादा ही जानकारी रखते है और ये तो आप सभी भी भली भांति जानते ही होंगे. तो ऐसे बच्चे फिर पेपर में जा कर भी ऐसा ही कुछ न कुछ लिख देते है.

जब में स्कूल में जाता था तो मुझे सिर्फ दो ही सब्जेक्ट अच्छे लगते थे उन दोनों में से एक था मैथ और दूसरा था साइंस, और फिर जब मे 11 में हुंआ तो मैने साइंस रख ली और उसके बाद मुझे मैथ और साइंस दोनों से ही नफरत होने लगी, उसके बाद मैने इंजीनियरिंग कर ली और मुझे मैथ साइंस से कुछ ज्यादा ही नफरत हो गयी है.

ऐसे बच्चे ही एक न एक दिन अपने देश का नाम रोशन करते है और ये तो एक आंसर शीट है पर एक न एक दिन ये पूरे देश का नाम ज़रूर रोशन करेगा. क्योंकि इस बंदे ने जो दिमाग इस सवाल का हल करने में लगा डाला है उतना अगर पढ़ाई में लगा देता तो शायद पास ही हो जाता.

इसे कहते है दोस्तों आराम से बच जाना, अगर इस बंदे की जगह पर कोई भी और अगर होता तो वो कैसे इस सभी का हल करता आप सभी तो जानते ही है पर जब बात आती है ऐसे बच्चों की तो वो तो इतने ज्यादा स्मार्ट होते है की में आपको भी नहीं सकता हुं वो किसी भी सवाल का हल आराम से ही कर देते है.

No comments:

Post a Comment