Thursday, 2 August 2018

एक शराबी की लिखी ये 10 सच्ची बातें पढ़कर आपकी भी हंसी नहीं रुकेगी, देखे तस्वीरें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी जानते ही है की हर दिन आपके सामने कुछ न कुछ नया ले कर ही आता रहता हुं जिससे आपकी टेंशन दूर हो जाए और आप हंस भी ले, तो आप सभी के सामने कुछ ऐसा ही ले कर आ रहा हुं. आशा करता हुं की आप सभी को ये तस्वीरें कुछ ज्यादा ही पसंद आयें और आप सभी को हंसी भी आ जाए.

जैसे की आप सभी एक बात जानते ही होंगे की जो भी मैने ऊपर लिखा है वो बिलकुल ही सच है अापने भी कभी न कभी ऐसा ज़रूर कहा ही होगा. दोस्तों अगर में अपनी ही बात करूँ तो में शराब तो नहीं पीता हुं पर सोचता हुं की जिम शुरू करूँ, पर कसम से हर दिन यही सोचता हुं की जिम कल से शुरू करूँँगा पर हर दिन ऐसा ही होता है.

सही कहा भाई ऐसा ही होता, एक बार मेरे साथ क्या हुंआ मेरी गर्लफ़्रेंड होती थी एक उसकी बहन ने मेरे साथ उसकी बुराई करना शुरू कर दी और उसकी बहन का मैने भी पूरा साथ दिया. और अगले दिन मेरी गर्लफ़्रेंड के साथ मेरी लड़ाई हो गयी. क्योंकि उसकी बहन ने क्या किया  की खुद जो लिखा था उसने डिलीट कर दिया और जो मैने बुराई की थी उसने स्क्रीन शॉट कर के मेरी गर्लफ़्रेंड को भेज दी थी.

ये बात भी बिलकुल सही है इस बात को तो में मानता ही हुं, जब भी ये वाला गाना बजता है तो किसी भी बिहारी को इस गाने पर नाचने से कोई भी नहीं रोक सकता है, और यदि कोई रोकना भी चाहे तो भी दस आदमी लगते है एक बिहारी को इस गाने पर नाचने से रोकने के लिए.

सही कहा भाई पहले अपनी इज़्ज़त अपने हाथ में रहती थी और आज ऐसा समय आ गया है की हर किसी की इज़्ज़त उसके फोन में ही रहती है अगर किसी के हाथ फोन चला जाए तो समझ ले की इज़्ज़त भी साथ में चली गयी इसलिए अपने फोन को हर कोई हमेशा ही संभाल कर रखता है.

पहले कंप्यूटर आयें और उसके बाद मोबाइल आयें जैसे की आप सभी जानते ही है, और जब इन चीज़ो की खोज हुंई तो कहा गया की इन चीज़ो की खोज से इंसान का समय बचेगा. पर जैसे की आप सभी जानते ही है की जब से मोबाइल और कंप्यूटर आयें है उसके बाद समय बचता कम और बर्बाद ज्यादा होता है.

सही बात है भाई आजकल के लोग भाग भाग कर शादी कर रहे है कुछ दिनों में कई ख़बरे मिल जाती है की किसी दोस्त ने भाग कर शादी कर ली है. और यहा पर एक हम है की क्या बताऊ, हमें तो बिस्तर से उतर कर कोई चार्जर लेने को कहे तो भी मन नहीं करता है.

कुछ दिन पहले टीवी पर एक ही चीज़ थी जो की चल रही थी पर अब वैसा कुछ नहीं बचा है अब तो टीवी पर भी फोग चलता हुंआ नहीं दीखता है. नहीं तो थोड़े महीने पहले देखे तो टीवी के ऊपर फोग वालो के इतने विज्ञापन आते थे की में बता नहीं सकता हुं आप लोगो को क्योंकि आप सभी भी जानते ही है.

सही बात है भाई प्यार तो वही होता है जो की हमारा रिजल्ट ही खराब कर दे, बहुत से लोग ऐसे होते है जो की पढ़ाई के समय में प्यार के चकर में पड़ जाते है और इस सब के चकर में उनका रिजल्ट खराब हो जाता है और यही बात सच्ची है. मेरा खुद यही हाल हुंआ था एक समय ऐसा भी था पर बाद में में सुधर गया था.

सही बात है इस दुनिया में शरीफ केवल एक ही आदमी को माना जाता है जो की इस जियो के जमाने में भी सिंगल ही बैठा हो. और आज देख लो जियो फ्री है जिस मर्ज़ी के साथ जितनी मर्ज़ी आप बातें करो पर इसका कोई फायदा नहीं है क्योंकि कुछ लोगो के पास गर्लफ़्रेंड ही नहीं है बात करने के लिए.

सही कहा  भाई मैने भी इंजीनियरिंग की है और मेरा भी जो हाल है आप सभी लोग जानते ही है. आज ऐसा समय आ गया है की  देश में इतने ज्यादा इंजीनियर हो गए है जिनकी कोई वैल्यू ही नहीं है. इंजीनियर और सब्जी बेचने वाले दोनों की बराबर इज़्ज़त होती है. पता नहीं फिर भी लोग इंजीनियरिंग क्यों करते है मुझे ये बात आज तक समझ नहीं आयी.

No comments:

Post a Comment