Monday, 6 August 2018

मेट्रो में बैठे इन 10 नमूनों को देखकर हंसी रोके से भी नहीं रुकेगी, देखे मजेदार तस्वीरें ( funny photos of metro passenger in hindi)

 funny photos of metro passenger in hindi

नमस्कार दोस्तों आप सभी का के बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी भी जानते ही है की हर दिन आपके सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं तो आज फिर से आपके सामने कुछ ऐसा ले कर आया हुं जो सच में आपको काफी अच्छा लगेगा. तो चलिए दोस्तों शुरू करते है और दिखाते है आपको मजेदार तस्वीरें. 

वैसे तो में गांव में रहता हुं पर कभी कभी दिल्ली जाना होता है तभी मेट्रो में बैठने का मौका मिलता है और जब भी मौका मिलता है कोई न कोई नमूना तो दिख ही जाता है मेट्रो में बैठा हुंआ पर कभी भी मैने ऐसा कोई नहीं देखा है जो की ऐसा हो.  

जब भी मेट्रो में जाते है तो हमें बैठने के लिए जगह नहीं मिल पाती है और जब भी ऐसा कुछ होता है तो कुछ ज्यादा ही गुस्सा आता है. तो दोस्तों जब भी ऐसा होता है तो ऐसा बंदा होना चाहिए जो की अपने लिए सीट अपने साथ ही ले कर चला जाए अगर ऐसा आदमी हो तो उसे बैठने के लिए कभी भी कोई दिक्कत नहीं होती है. 

भाई कसम से ऐसे भी नमूने होते है जो की ऐसे सो जाते है जैसे की घर पर सो रहे है, वैसे तो यहाँ इंडिया में ऐसी सीट नहीं होती है. यहाँ तो आप सभी जानते ही है की कैसी सीट होती है अगर कोई अगर सो जाए तो उसका हाल तो खराब हो ही जाता है. 


लगता है ये जहाँ पर सफर कर रहे है वहा पर जो मेट्रो है वो ओपन ही होती होगी तभी तो ये आदमी छाता ले कर बैठा हुंआ है. अब मेट्रो में मैने तो इससे बड़ा कोई भी नमूना नहीं देखा है. कसम से ये दुनिया नमूनों से भरी पड़ी है. और इनमें से एक नमूना ये भी है. 

जो लड़कियाँ जॉब भी करती है और साथ में अपना घर भी संभालती है उनका तो सभी का कुछ ऐसा ही हाल होता है. और लगता है इन्हे घर पर सब्जी काटने के लिए भी समय नहीं मिल पाता होगा तभी तो इनका ऐसा ही हाल है.  इसे कहते है दोस्तों खतरनाक काम. 

आज ऐसा समय आ गया है की में क्या बताऊ यार लोग अपने बच्चों से उतना प्यार नहीं करते है जितना प्यार वो अपने जानवरों से करते है. अपने बच्चों को नीचे चलाते रहते है और कुत्तों को गोद में उठा कर चलाते है. और अापने भी कभी न कभी ये चीज़ तो ज़रूर ही देखी होगी. 

भाई ऐसे ऐसे लोग भी आपको देखने को मिल ही जाते है जब आप कही बाहर जाते है जैसे की आप इन्हे ही अगर देख ले तो अपने चूहों को ये भाई साहब ऐसे पकड़ कर चल रहे है की में आपको बता भी नहीं सकता हुं. ऐसे ऐसे नमूने भी आपको मेट्रो के अंदर देखने को मिल ही जाते है. 

कुछ लोग आपको ऐसे भी देखने को मिल ही जाते है जिनका हाल कुछ ऐसा ही होता है, ये चाहते है की कोई भी इन्हे डिस्टर्ब न करे और कोई भी इन्हे तंग न कर पाए तभी तो इन्होंने ऐसा काम किया है की कोई भी इन्हे डिस्टर्ब न करे. 

इस आदमी को देखकर तो ऐसा लग रहा होगा जैसे की ये किसी अलग ही दुनिया के अंदर आ गया है अब ऐसा क्यों हो रहा होगा आप सभी तो जानते ही है. अब आप सभी समझ ही गए होंगे की आखिर मेट्रो के अंदर आप लोगो को कैसे कैसे नमूने देखने को मिल जाते है. 

अब ये तो हद्द ही हो गयी है. अब अगर ऐसे ही कोई मेट्रो के ऊपर अगर छड्ड आयें तो आप सभी का रिएक्शन क्या होगा आप सभी तो जानते ही है. वैसे में सच्च कहुं तो मैने आज तक ऐसा कोई भी नमूना नहीं देखा है जो की ऐसा सब मेट्रो में कर रहा हो.

No comments:

Post a Comment