Sunday, 29 July 2018

शादियों की ऐसी मजेदार तस्वीरें जिन्हे देखकर आप भी हँसने पर मजबूर हो जायेंगे, देखे तस्वीरें

दोस्तों नमस्कार आप सभी का एक बार फिर से मेरे लेख में स्वागत है, दोस्तों जैसे की आप सभी जानते ही है में हर दिन आपके सामने कुछ न कुछ नया ले कर आता ही रहता हुं वैसे ही आज फिर से कुछ आपके सामने ऐसा ले कर आ रहा हुं जिसे देखकर आप भी हंस पड़ेंगे. Really funny Indian marriage photos आज में आप सभी के सामने में शादियों की कुछ ऐसी तस्वीरें ले कर आ रहा हुं जो आपको भी हँसने पर मजबूर ही कर देंगी. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है.

आजकल के जो बच्चे है वो बड़ों से भी दो कदम आगे ही होते है और जो इस बात को नहीं मानते है वो इस तस्वीर को देखकर मान ही जायेंगे की आखिर आजकल के बच्चे बड़ो से कितने आगे निकल चुके है. इसे कहते है दोस्तों तरक्की करना.

लोग प्यार में कितने अंधे हो जाते है आप सभी जानते ही है पर यार प्यार में कोई इतना भी अँधा हो जाता है मैने कभी भी नहीं सोचा था. लड़की को देखकर लग रहा है जैसे की ये कुछ ज्यादा ही प्यासी है तभी तो इतना भी नहीं ध्यान दे रही है की लड़का पी भी रहा है या फिर नहीं.

भाई ऐसी पत्नी भगवान सभी को दे जिसको भी भगवान ने एक बार ऐसी पत्नी दे दी तो समझ लेना की बाद में उस पति को कमाने की कोई ज़रूरत नहीं बचने वाली है. भला जिस बंदे की पत्नी के पास इतना ज्यादा सोना हो उस से ज्यादा एक पति को और क्या चाहिए भला.

जैसे की आप सभी जानते ही है की आजकल के समय में हर कोई शादी का इनविटेशन भी व्हाट्सप्प पर ही भेजता है. पर अब लोग शादी के कार्ड भी कुछ ऐसे ही छपवाना शुरू कर दिए है. लगता है लोग कुछ ज्यादा ही मॉडर्न हो चुके है. इन्हे देखकर मुझे लग ही गया पता की आखिर आजकल सोशल मीडिया कितनी आगे बढ़ गया है.

जैसे की आप सभी जानते ही है की कार्ड हमारे जिंदगी में आज के समय कितना ज्यादा महत्पूर्ण भूमिका निभाते है. आजकल के समय में जहाँ भी जाओ कार्ड का ही जमाना है आप घर बैठे ही अपने कार्ड से जो भी चाहो मंगवा सकते है. इसलिए दोस्तों आजकल लोगो ने शादी के कार्ड भी कुछ ऐसे ही छपवाना शुरू कर दिए है.

एक और आ गया व्हाट्सप्प वाला ही इनविटेशन कार्ड, वैसे सच कहुं तो आने वाले समय में कुछ भी हो सकता है ये चीज़ तो में इसे देखकर समझ ही गया हुं. लोगो ने तो हद ही पार कर रखी है सच कहुं तो आजकल व्हाट्सप्प का कुछ ज्यादा ही क्रेज़ हो चुका है. तभी तो कार्ड ऐसे ही छप्प रहे है.

जब मैने इस तस्वीर को देखा था तो में खुद हैरान हो गया था की आखिर यहाँ हो क्या रहा है. मैने सुना है की कई देशों में ऐसे शादी मान्य हो गयी है पर भारत में ऐसे शादी मान्य है मैने आज पहली बार देखा है. पता नहीं यहाँ पर दो लड़कों ने एक दूसरे के साथ शादी कैसे कर ली है और किसने इन दोनों की शादी करवा दी है.

लो जी इसे कहते है पत्नी का प्यार, आप सभी ने बहुत से पति और पत्नी देखे होंगे पर आप लोगो ने कभी भी ऐसे पति और पत्नी नहीं देखे होंगे जो की आप सभी लोगो को मैने इस तस्वीरें में दिखाए है. लगता है इन दोनों की शादी अभी नई ही हुंई है तभी तो कुछ ज्यादा ही प्यार कर रहे है ये दोनों एक दूसरे के साथ. Really funny Indian marriage photos.  

No comments:

Post a Comment