Friday, 27 July 2018

जापान वालों के ऐसे आविष्कार जिन्हे देखकर हंसी रोके से भी नहीं रुकेगी

दोस्तों जैसे की आप सभी जानते ही है की जापान बाकी सभी देशों से कितना ज्यादा आगे जा चुका है. जो अबिष्कार हमारे देश 50 साल बाद करने वाले है जापान वाले बोहि आविष्कार आज ही कर चुके है. और जापान की टेक्नोलॉजी के बारे में तो आप सभी जानते ही है. तो आज हम जापान वालों के ऐसे ही कुछ आविष्कार आप लोगो के सामने ले कर आयें है जिन्हे देखकर आपकी भी हंसी नहीं रुकेगी. चलिए दोस्तों तो शुरू करते है.

वैसे अापने बहुत सारे सूअर देखे होंगे पर कभी भी सूअर का ऐसा इस्तेमाल कभी भी नहीं देखा होगा, यदि अपने देखा है तो बताओ दोस्तों पता नहीं ये लोग इतना ज्यादा दिमाग कहा से ले आते है और इन लोगो को ऐसे आविष्कार करने के आइडिया कहा से मिलते है ये बात भी काफी सोचने वाली है.

लगता है ये चीज़ उन लोगो के लिए बनाई गयी है जो की ऊँचा सुनने के शोक रखते है. पर भाई ऐसी मशीन बनने की ज़रूर क्या थी आजकल तो छोटी छोटी मशीन आ गयी है जिनका बाहर किसी को पता भी नहीं चलता है की मशीन लगाई भी है या फिर नहीं लगाई है.

अब ऐसा आइडिया किसका हो सकता है भाई आप खुद ही सोच लो, लगता है इन लोगो के पास इतना भी समय नहीं होता है की ये लोग डॉक्टर के पास जा सके तभी तो इन्होंने ऐसी मशीन बना ली है जिससे इन्हे किसी भी बात की कोई चिंता नहीं होती है.

हाँ ये चीज़ कुछ सही लग रही है पर भाई ऐसी चीज़ की आखिर ज़रूरत क्यों पड़ गयी ये चीज़ तो आपको तभी काम में आएगी जब आप कही ऐसी जगह पर चाय का काम करते हो जहाँ पर काफी भीड़ रहती हो. पर चलो जो भी है काफी अच्छा है.
ये एक और नमूना आ गया है आविष्कार है, ये आविष्कार इसलिए किया गया है ताकि जब आप कही रास्ते में जा रहे हो तो आप आगे पीछे सभी जगह पर नज़र रख सके की आखिर आगे पीछे हो क्या रहा है. अब इससे ज्यादा जापान वाले और क्या कर सकते है. 

No comments:

Post a Comment